जिले को नशा मुक्त करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी : जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश श्रीमती ईशा कालिया ने आज एस.डी.एम और एस.एच.ओज के साथ नशे की रोकथाम संबंधी एक अहम बैठक की, जिसमें उन्हें निर्देश देते कहा कि एस.डी.एम और एस.एच.ओज आपसी तालमेल के साथ साथ जिले को नशा मुक्त करने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा जिले में नशा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इस लिए नशे के कारोबार करने वाले बुरे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि नशे के दलदल में जकड़े व्यक्तियों को इस दलदल में से निकालने के लिए योग्य प्रयास किए जाएं, ताकि ऐसे व्यक्ति नशा छोड़ कर आम जिंदगी व्यतीत कर सकें। श्रीमती कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की अनोखी मुहिम डैपो व मिशन तंदरुस्त पंजाब को सफल बनाने के लिए नशे पर नियंत्रण किया जाएगा।

Advertisements

-एस.डी.एम और थाना प्रभारियों के साथ नशे की रोकथाम के लिए की अहम बैठक

उन्होंने एस.डी.एम्ज को कहा कि वह सब डिविजन स्तर पर निगरानी रखेें, जिससे अधिक से अधिक नशे में फंसी जिंदगियों को बचाया जा सके और नशा बेचने वालों पर शिकंजा कसा जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे गांवों का भी चयन किया जाए , जो नशे जैसी बीमारी से दूर हैं, जिससे ऐसे गांवों को नशा मुक्त घोषित करवाया जा सके। इसके अलावा गांवों में नशा करने वाले व्यक्तियों की पहचान करने उन्हें नशा छुड़ाओ केंद्रों के बारे में जागरूक किया जाए, जिससे वह अपना इलाज करवा सकें।

उन्होंने एस.एच.ओज को निर्देश देते कहा कि डैपो के अंतर्गत नियुक्त किए गए नशा निगरान कमेटियों के साथ तालमेल करके जिले में नशे को जड़ से खत्म करने के लिए प्रयास और तेज करें। इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश अनुपम कलेर, एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, आई.ए.एस. (अंडर प्रशिक्षण) गौतम जैन, एस.डी.एम दसूहा हरचरन सिंह, एस.डी.एम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, एस.डी.एम. होशियारपुर आर.पी सिंह, सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्नर(अंडर ट्रोनिंग) अमित सरीन, डी.एस..पी सुखविन्दर सिंह के अलावा सभी थानों के एस.एच.ओज और अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here