डयूटी के दौरान मिसाली उत्साह दिखाने वाले ट्रैफिक़ पुलिस मुलाजिमों का पंजाब पुलिस करेगी सम्मान

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस के ट्रैफिक़ विंग ने ड्यूटी के दौरान मिसाली उत्साह दिखाने पर अपने मुलाजिमों को सम्मानित करने का एक अनोखा ढंग शुरू किया है जिससे राहगीरों को बचाने और सडक़ोंं को सुरक्षित रखने के साथ-साथ भीड़ से मुक्त रखा जा सके। यह खुलासा करते हुए पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक बेहतर ट्रैफिक़ पुलिस कर्मचारी को आम लोगों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर चुना जायेगा और उसे ‘सप्ताहिक /महीने के पुलिस कर्मचारी’ के तौर पर सम्मानित किया जायेगा।

Advertisements

इस सम्बन्ध में कोई भी नागरिक ट्वीट कर सकता है, ई-मेल भेज सकता है, पंजाब पुलिस के वैब्ब पोर्टल पर टिप्पणी पोस्ट कर सकता है या अफसरों को तस्वीरों सहित वट्सऐप पर संदेश भेज सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिक्रिया के आधार पर चुने गए जवानों को एडीजीपी /ट्रैफिक़ द्वारा प्रशंसा सर्टिफिकेट /नकद ईनाम दिए जाएंगे। इस सर्टिफिकेट पर ‘आप तबदीली लिया सकते हो’ के तौर पर शीर्षक किया जायेगा।

-बारिश के दौरान यातायात को संभालते दो हवलदारों को बांटे प्रशंसा पत्र

प्रवक्ता ने बताया कि आज पहले ऐसे सर्टिफिकेट दो हवलदारों गुरधियान सिंह (नंबर 381 /एस.ए.एस. नगर) और गुरदेव सिंह (नंबर 396 /एस.ए.एस नगर) को दिए गए हैं जिनको मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह और डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा द्वारा उनके कार्य की प्रशंसा के आधार पर सम्मानित किया गया है। जिक़्र योग्य है कि दोनों ट्रैफिक़ कर्मचारी ज़ीरकपुर फ्लाईओवर के नज़दीक चलती बारिश में भी ट्रैफिक़ को कंट्रोल कर रहे थे और मशहूर सिने अदाकारा गुल पनाग ने वह फोटो मुख्यमंत्री को भेजी जिन्होंने इन पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए यह फोटो आगे डी.जी.पी पंजाब को भेज दी।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में यातायात और सडक़ सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए आम नागरिकों द्वारा भेजे जाने वाले कीमती सुझावों के आधार पर हर माह बेहतर सुझावों के लिए उन नागरिकों को भी ऐसे प्रशंसा सर्टिफिकेट सौंप कर हौंसला अफजायी की जायेगी। प्रवक्ता ने आशा व्यक्त कि सम्मान देने वाली ऐसी प्रथा आम लोगों और ट्रैफिक़ पुलिस के बीच सकारात्मक संचार को प्रोत्साहन देगी जिससे पंजाब की सडक़ों को सुरक्षित रखने और भीड़ से मुक्त रखने में राहत दिलाई जा सकेगी और ट्रैफिक़ विंग के सिद्धांत ‘हम मिलकर तबदीली ला सकते हैं’ को सचमुच ही दोहराया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here