पांचवीं कक्षा की मासूम विशाखा को निगल गया डायरिया, न्यू फतेहगढ़ में शोक की लहर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में डायरिया का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लाख प्रबंध किए जाने के बावजूद रोजाना कोई न कोई व्यक्ति व मासूम इसका शिकार बनने से पूरे होशियारपुर शहर के साथ-साथ आसपास के गांवों में भी लोगों में इसका खौफ फैल गया है। आलम यह है कि शहर के अलावा आसपास के इलाकों से भी इसके शिकार लोग अस्पताल पहुंचने लगे हैं। जिससे हालात बद से बदतर बनने लगे हैं। हालांकि स्वास्थय विभाग एवं नगर निगम और नगर पंचायतों द्वारा डायरिया पर काबू पाने के लिए पूरी गंभीरता और सतर्कता के साथ दिन रात एक करके कार्य किया जा रहा है, मगर फिर भी डायरिया के मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय बनी हुई है।

Advertisements

मोहल्ला न्यू फतेहगढ़ निवासी रणजीत सिंह की पांचवीं कक्षा में पढ़ती मासूम विशाखा को डायरिया नामक दानव निगल गया। विशाखा की सेहत खराब होने पर उसे पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर प्राथमिकी उपचार देने के बाद उसे घर भेज दिया गया। मगर घर पहुंचते ही उसकी तबीयत और खराब हो गई और इससे पहले कि उसके पारिवारिक सदस्य उसे नजदीकी निजी अस्पताल लेकर पहुंचते तब तक काफी देर हो चुकी थी और विशाखा सभी को छोडक़र जा चुकी थी। इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई और सिविल अस्पताल में परिजनों के साथ स्टाफ द्वारा किए गए व्यवहार को लेकर सभी में गुस्सा भी था।

इस संबंधी मामला जिलाधीश के ध्यान में लाए जाने के बाद उन्होंने सिविल सर्जन को तुरंत इसकी जांच करवाकर इस मामले में लापरवाही बरतने वाले डाक्टरों एवं स्टाफ पर कार्रवाई की बात कही है।

दूसरी तरफ सिविल अस्पताल में दौरा करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा को जब इस बात से अवगत करवाया गया तो उन्होंने इस पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए अधिकारियोंको निर्देश दिए कि वह इस मामले की जांच करके उन्हें रिपोर्ट करें और मामले में आरोपी पाए जाने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here