गौशाला चलाने में नगर निगम का सहयोग करेगी नई सोच और राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम द्वारा भंगी चो के समीप बनाई गई गौशाला का संचालन करने में सामाजिक संस्था नई सोच एवं राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना व अन्य संस्थाएं निगम का सहयोग करेगी ताकि शहर को लावारिस पशुओं की समस्या से निजात दिलाई जा सके। उक्त जानकारी नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने इस संबंधी सहायक कमिशनर के साथ अलग-अलग संस्थाओं को साथ लेकर की गई बैठक उपरांत दी।

Advertisements

अश्विनी गैंद ने बताया कि निगम द्वारा तैयार की गई गौशाला का संचालन नगर निगम द्वारा किया जाएगा तथा संचालन में नई सोच, राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना सहित अन्य संस्थाएं इसमें सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि शहर में लावारिस पशुओं की बढ़ती समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए जहां सहायक कमिशनर संदीप तिवारी ने इस गंभीर समस्या के हल हेतु निगम की तरफ से हर प्रयास करने की बात कही है वहीं उन्होंने कहा कि है कि यह कार्य संस्थाओं के सहयोग के बिना असंभव है।

– 2-3 दिन में शुरु कर दी जाएगी निगम गौशाला: सहायक कमिशनर

अश्विनी गैंद ने कहा कि गौशाला का संचालन करने हेतु निगम द्वारा 4 कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी, जिनकी नियुक्ति करने हेतु सहायक कमिशनर द्वारा प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। जोकि एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने बताया कि सहायका कमिशनर ने कहा है कि श्रावण माह के मेले के शुरु होने से पहले-पहले मेला मार्ग से लावारिस पशुओं को गौशाला लाने की मुहिम चलाई जाएगी। जिसकी शुरुआत बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन आदि से की जाएगी ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस दौरान सहायक कमिशनर संदीप तिवारी ने कहा कि 2-3 दिन में उक्त संस्थाओं के सहयोग से पशुओं को पकडक़र गौशाला लाने की मुहिम प्रारंभ कर दी जाएगी ताकि शहर निवासियों को इस गंभीर समस्या से निजात दिलाई जा सके। उन्होंने इस कार्य में शहर निवासियों और अन्य संस्थाओं को भी सहयोग की अपील की। इस अवसर पर राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी, सनातन धर्म महावीर दल के प्रधान कृष्ण गोपाल आनंद, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, अश्विनी विग एवं कुलदीप सैनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here