कृषि विकास केन्द्र से जुड़ कर प्राप्त करें लाभ: तलवाड़

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। कृषि विकास केन्द्र मध्यवर्ती परिवारों के लिए वरदान साबित हो रहा है,जो लोग कम खर्चे पर अपना व्यवसाय शुरु करना चाहते है, उन्हे परिक्षण देकर अपने पैरों पर खड़े होने का अवसर प्रदान किया जाता है। उपरोक्त शब्द पंजाब यूथ डेवेल्पमेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने गांव मैहतपुर में भाजपा पार्षद नीति तलवाड़ की अध्यक्षता में करवाए गए महिलाओं के सैमीनार को संबोधित करते हुए कहे। इस मौके पर तलवाड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर संभव प्रयास किया है कि स्किल इंडिया के तहत किसी भी नौजवान को बेरोजगार न रहने दिया जाए।

Advertisements

इस मौके पर कृषि विकास केन्द्र के डायरेक्टर मनिंदर सिंह बोन्स ने जानकारी देते हुए बताया कि यह केन्द्र हर वर्ग के लिए रोजगार की योजनाएं लागू करता है। महिलाओं के लिए अलग-अलग कोर्स शुरु करके उन्हें अपनी रोजी कमाने के लिए निपुण बनाया जाता है। उन्होंने बताया कि इसी तरह बेरोजगार नौजवानों के लिए भी कोर्स शुरु किए गए है। उन्होंने कहा कि नौजवान बहुत चंद समय में इस कोर्स का फायदा लेकर रोजी रोटी कमाने में काबिल हो जाते है।

इस मौके पर पार्षद नीति तलवाड़ ने बताया कि आने वाले समय में अलग-अलग क्षेत्रों में ऐसे कैंप लगाकर लोगों को केंद्रीय योजनाओं से अवगत करवाया जाएगा। जिससे उनका जीवन स्तर ऊंचा उठ सकें। इस मौके पर गुरवचन कौर , मंदीप कौर, परमिंदर कौर, जसवीर कौर, बलवीर कौर, मोंहिदर कौर, सोनिया, सुखजीत कौर, प्रमीला देवी, नरसीला देवी व दविन्द्र कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here