रक्तदान के क्षेत्र में होशियारपुर वासी अग्रीय वासियों का नाम अग्रिम कतार में: पाहवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रोटरी होशियारपुर नॉर्थ की ओर से रक्तदान मुहिम में अहम योगदान डालने के लिए एक सम्मान समारोह स्थानीय शिराज रीजेंसी होटल में आयोजित किया गया जिसमें रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान डालने के लिए भाई कन्हैया जी चैरिटेबल ब्लड बैंक रजिस्टर्ड के उपाध्यक्ष जसदीप सिंह पाहवा को अध्यक्ष रोटेरियन बलविंदर सैनी,रोटेरियन जसविंदर सिंह, रोटेरियन प्रितपाल सिंह सोहल, रोटेरियन भरत गंडोत्रा, सचिव रोटेरियन विजय कुमार,रोटेरियन अतुल विकास शर्मा, रोटेरियन सुभाष चावला , रोटेरियन विवेक वालिया, रोटेरियन गुरविंदर बंसल ने सम्मानित किया। जसदीप सिंह पाहवा ने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में होशियारपुर वासियों का नाम अग्रिम कतार में आता है, उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा के रक्तदान जीवनदान है आपके द्वारा दिया गया रक्त कई जिन्दगीओं को बचाया जाता है। असली खूनदान की अहमियत का हमें उस समय पता चलता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए संघर्ष कर रहा हो उस वक्त हमें खूनदान की असली कीमत का पता चलता है।

Advertisements

खूनदान से केवल आप मरीज को ही नहीं नया जीवन देते बल्कि उसके परिवार को भी खुशियां दान में देते हैं। खूनदान से आपको ऐसी ख़ुशी की अनुभूति होगी के आप बयान तक नहीं कर पाओगे। बलविंदर सिंह सैनी ने कहा कि दोस्तों दुर्घटना या बीमारी का शिकार हम में से कोई भी हो सकता है हम एक शिक्षित समाज के नागरिक हैं जो अपने साथ -साथ दूसरों की भलाई के बारे में भी सोचते हैं इसीलिए इस महान कार्य में हमें अपना योगदान अवश्य देना चाहिए ताकि खून से पीडि़त लोगों को एक नया जीवन दान मिल सके। रोटेरियन भरत गंडोत्रा ने कहा कि बहुत से लोग अक्सर यह सोचते रहते हैं के खूनदान से उनके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है । रोटेरियन अनिल महाजन ने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक 18 वर्ष से 65 वर्ष तक का कोई भी स्वास्थ्य इंसान और जिसका वजन लगभग 45 किलोग्राम से अधिक हो तीन महीने के अंतराल के बाद रक्तदान कर सकता है।

रक्तदान कोई मुश्किल कार्य नहीं होता बल्कि इससे शरीर को कोई नुक्सान भी नहीं पहुंचता और ना ही किसी प्रकार की कमज़ोरी होती है बल्कि शरीर से निकाला गया खून कुछ दिनों के पश्चात नया खून बन जाता है इसीलिए हर साल बहुत सारे खूनदान कैंप लगाए जाते हैं डोनेट किये हुए खून को ब्लड बैंक में जमा कर दिया जाता है जब किसी मरीज को खून की जरूरत पड़ती है तो उसे ब्लड बैंक से निकालकर दे दिया जाता है। इस अवसर पर रोटेरियन अभिषेक चौधरी, रोटेरियन कृष्ण अरोड़ा, रोटेरियन विजय सहदेव, रोटेरियन सुरेंद्र सिंह, रोटेरियन अनिल महाजन, रोटेरियन सुरेश बंसल, रोटेरियन देवेंद्र कुमार शर्मा, हरभगत सिंह तुली, रोटेरियन जसविंदर सिंह, रोटेरियन विंदर सिंह , रोटेरियन तृप्ता कुमारी, रोटेरियन भारत भूषण, रोटेरियन रजनीश कुमार गुलियानी, रोटेरियन सुमन सैनी, रोटेरियन अनु भरत गंडोत्रा, रोटेरियन मनजिंदर कौर बंसल, गुरमीत सोहल, रजनी शर्मा, मोनिका वालिया, रोटेरियन चंद्रकांता चावला, रोटेरियन दविंदर कौर, रोटेरियन वीनू गुलियानी, रोटेरियन रजनीश गुलियानी सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here