गाडिय़ों में लंगर बांटने आए श्रद्धालु रखे सफाई का विशेष ध्यान: अश्विनी छोटा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारतीय सनातम धर्म महावीर दल की ओर से प्रशासन के सहयोग से जो 21 मैंबरी कमेटी ने पुन:अपील की है कि लंगर को सुचारू ढंग से चलाने के लिए खासकर सफाई और सडक़ से दूरी का विशेष ध्यान रखे।

Advertisements

इस मौके अश्विनी छोटा ने कहा कि कई लोगों द्वारा बाहर के जिलों से आकर गाडिय़ा रोककर रास्ते में ही लोगों को लंगर बांटा जा रहा है और अपना लंगर लगाते है और वहां पर गंदगी फैलाकर चले जाते है। उन्होंने कहा कि जिस भी संस्था या श्रद्धालु द्वारा लंगर लगाया जाता है वह कम से कम उस जगह की सफाई जरुर करके जाए।

अगर ऐसा नहीं किया जाता तो अगले वर्ष प्रशासन को चाहिए कि उसको वहां पर लंगर लगाने की आज्ञा न दी जाए और प्रशासन व कमेटी मैंबरों द्वारा उन पर कानूनी कार्रवाई भी करवाई जाएगी। उन्होंने लंगर कमेटियों व अन्य श्रद्धालुओं को अपील की कि वह प्लास्टिक के गिलास, प्लेटों का इस्तेमाल न करके श्रद्धालुओं को पंडाल में बैठाकर लंगर खिलाए। जिससे लंगर की बर्बादी तथा साफ सफाई भी बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि डी.जे. पर माता के भजन ही लगाए जाए और डी.जे. पर धीमी आवाज में ही माता के भजन लगाए जाए ताकि ट्रैफिक व्यवस्था में कोई विघ्न न आए। छोटा अश्विनी ने कहा कि अगर किसी डी.जे. द्वारा पंजाबी गीत लगाए गए तो प्रशासन व 21 मैंबरी कमेटी की ओर उन पर कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here