चौहाल में लगाए साईंस मेले में बच्चों ने पेश किए 116 माडल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट:गुरजीत सोनू। सरकारी सीनीयर सैंकडरी स्कूल चौहाल में पढ़ो पंजाब पढाआें पंजाब प्रोजैक्ट के तहत जिला शिक्षा अधिकारी(सै) मोहन सिंह लेहल के निर्देशानुसार साईंस मेला लगाया गया। इस मौके पर बी.एम.टी नीरज शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर साईंस अध्यापक नरेश कुमार वशिष्ट, रछपाल सिंह व जसप्रीत कौर के मार्ग दर्शन में बच्चों ने साईंस के मॉडल पेश करके सब को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Advertisements

छठी कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के बच्चों ने 62 तथा नौवीं व दसवीं कक्षा के बच्चों ने 54 मॉडल पेश किए। इस मौके पर नरेश कुमार वशिष्ट ने कहा कि च्पढ़ो पंजाब पढाआें पंजाबज् प्रोजैक्ट ने साईंस के प्रति बच्चों की लगन को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि अब बच्चे खुद प्रयोग करके अध्यापकों को बताने के लिए आगे आने लगे है।

साईंस का विषय बच्चों की पहली पसंद वन कर सामने आ रहा है: नीरज

उन्होंने कहा कि साईंस का विषय बच्चों की पहली पसंद बन कर सामने आ रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल व प्रिंसीपल इंदिरा रानी द्वारा पढ़ो पंजाब पढाआें पंजाब प्रोजैक्ट के तहत स्वयं बच्चों को उत्साहित किया जा रहा है। छोटी-छोटी कक्षाआें के बच्चे न केवल मॉडल बनाते है बल्कि उसके हर पहलु को समझाने के लिए भी आगे आते है। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि साईंस मेले में पेश किए गए 116 मॉडल इस बात का सबूत है कि बच्चो ने इस मेले के लिए कितनी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि आज साईंस का दौर है तथा बच्चों का हर चीज के प्रति जागरुक होना जरुरी है। साईंस के माध्यम से ही बच्चे किसी चीज के लाभ हानि के बारे में जान सकते है। इस मौके पर रछपाल सिंह जसप्रीत कौर ने भी मॉडल देख कर बच्चों का उत्साह बढाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here