27 अगस्त से लावारिस पशुओं को पकडऩे की मुहिम फिर की जाएगी शुरु: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर व आसपास के इलाकों में घूमते लावारिस पशुओं को पकडक़र गौशाला पहुंचाने की मुहिम को सोमवार से पुन: शुरु किया जाएगा ताकि लावारिस पशुओं के कारण होने वाले हादसों पर अंकुश लगाया जा सके। उक्त जानकारी नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने विभिन्न संस्थाओं की संयुक्त बैठक में दी। उन्होंने बताया कि शहर के बीच घूमते लावारिस पशुओं को पकडक़र नगर निगम द्वारा बनाई गई गौशाला (भंगी चो के समीप) में छोड़ा जाएगा तथा इसके बाद शहर के बाहरी इलाकों से लावारिस पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड फलाही छोडऩे की मुहिम शुरु कर दी जाएगी।

Advertisements

विभिन्न संस्थाओं ने नई सोच को दिया समर्थन, समस्या के हल तक मुहिम जारी रखने पर जताई सहमति

उन्होंने कहा कि यह एक विकराल समस्या है और इस पर काबू पाने के लिए जल्द से जल्द प्रयास किए जाने जरुरी हैं। श्री गैंद ने कहा कि उनकी तरफ से पहले भी यह मुहिम छेड़ी गई थी, मगर किन्हीं कारणों एवं प्रशासनिक सहयोग न मिलने के कारण मुहिम को स्थगित कर दिया गया। परन्तु, प्रशासनिक उदासीनता लोगों की जान पर भारी पड़ रही है, जिसके चलते संस्थाओं ने एकजुट होकर इस मुहिम को पुन: जारी रखने का निर्णय लिया है ताकि सरकार एवं प्रशासन को उसकी जिम्मेदारी का एहसास करवाया जा सके और आम लोगों को लावारिस पशुओं से राहत मिल सके। अश्विनी गैंद ने बताया कि इस संबंधी मेयर शिव सूद से भी बात की गई है और उन्होंने भी इस मुहिम में सहयोग का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना के पंजाब अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी एवं युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष मोंटी ठाकुर ने कहा कि लावारिस पशुओं की बढ़ती समस्या किसी बड़े खतरे की तरह है। इसके चलते राहगीरों पर हर समय हादसे का खतरा मंडराता रहता है। उन्होंने नई सोच को अपना समर्थन देते हुए कहा कि पशुओं को पकडऩे में पूरा सहयोग किया जाएगा ताकि पहले चरण में शहर को लावारिस पशुओं की समस्या से मुक्त बनाया जा सके। उन्होंने शहर की अन्य संस्थाओं से भी इस अभियान में सहयोग की अपील की। इस मौके पर सफल गुरु संस्था से वीरप्रताप राणा, अशोक शर्मा, अशोक सैनी, राजकुमार बूटा, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, सचिन टंडन, सन्नी लांबड़ा, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here