नेत्रदान मुहिम में लाई जाएगी तेजी, खरड़ अस्पताल में खोला जाएगा आई बैंक: गुरविंदर बाहरा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के कार्यों से प्रभावित होकर रायत बाहरा एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन गुरविंदर बाहरा ने सोसायटी के पदाधिकारियों से भेंट की। इस मौके पर सोसायटी के चेयरमैन जेबी बहल ने बताया कि मरणोपरांत किए जाने वाले इस दान को लेकर जनता पहले से काफी जागरुक हो रही है, लेकिन फिर भी कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़त मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण इस मुहिम में तेजी लाना समय की मांग है। जो सामर्थ दानी सज्जनों के सहयोग से ही संभव है। उन्होंने कहा कि सोसायटी द्वारा आई बैंक खोलने संबंधी प्रयास किए जा रहे हैं ताकि कार्निया ट्रांसप्लांट आप्रेशनों में तेजी लाई जा सके। श्री बहल ने बताया कि श्री बाहरा 2012 से सोसायटी के साथ जुड़े हुए हैं और इनका काफी सहयोग रहा है तथा सोसायटी को आशा है कि भविष्य में भी सोसायटी को इनका सहयोग मिलता रहेगा।

Advertisements

इस दौरान श्री बाहरा ने सोसायटी पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि वे सोसायटी से जुडक़र मानवता की सेवा में अपना योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा खरड़ में मल्टी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल बनाया गया है तथा वहां पर आई बैंक खोलने संबंधी प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगा ताकि आई ट्रांसप्लांट के आप्रेशन भी वहीं करवाए जा सकें। जिस संबंधी उन्होंने सोसायटी पदाधिकारियों को आशावान किया। जिस पर उन्होंने श्री बाहरा का आभार व्यक्त किया।

श्री बाहरा ने सोसायटी को इस बात का भी भरोसा दिया कि कार्निया ट्रांसप्लांट हेतु जिस भी उपकरण की आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा ताकि जल्द से जल्द पंजाब ही नहीं देश के विभिन्न राज्य भी कार्निया ब्लाइंडनैस फ्री करने में योगदान डाला जा सके। इस दौरान श्री बाहरा ने रोटरी आई बैंक द्वारा बनवाई गई बुकलैट भी जारी की। इस मौके पर प्रिं. डीके शर्मा, कुलदीप राय गुप्ता, जसवीर कंवर व मदन लाल महाजन भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here