युवा सही मार्गदर्शन से ही देश के निर्माण में डाल सकते हैं योगदान: रवि फिलिप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट आफ पॉलिटेक्निक एंड फार्मेसी चब्बेवाल में 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए कैरियर-काउंसलिंग सैमीनार का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल विमल कुमार पॉल के नेतृत्व में आयोजित इस सैमीनार के दौरान सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नया नंगल, गढ़शंकर, टांडा, गढ़दीवाला, माहिलपुर तथा होशियारपुर के करीब 400 छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का मंतव छात्रों को हायर स्टडीज और उसके साथ संबंधित देश-विदेश में रोजगार के बारे में जानकारी देना था।

Advertisements

कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता के रूप में फ्रासर वैली यूनिवर्सिटी कनाडा के अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रमुख रवि फिलिप तथा सेंट सोल्जर ग्रु्प के एम.डी. मनहर अरोड़ा उपस्थित हुए। सैमीनार की शुरूआत ज्योति प्रज्जवलित कर की गई। इस अवसर पर छात्रों को भिन्न-भिन्न कोर्सेज जैसे बिजनस ऑफ मैनेजमेंट, बी.एस. इन कंप्यूटर साइंस, बी.बी.ए, बी.सी.ए, बी.बी.ई, बी.कॉम, बी.एस.सी एम.ई.एफ.टी, बी.एस.सी मास कम्युनिकेशन, बी.एस.सी, एम.एल.एस, बी.एस.सी एफ.टी, इंजीनियरिंग कोर्सेज, लॉ, फिजियोथेरेपी, फॉर्मेसी आदि करने के उपरांत भारत तथा कनाडा में रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने छात्रों के भविष्य के प्रति चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि युवा छात्रों के रुझान को समझते हुए और भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए सही गाइड किया जाए तो वह देश के निर्माण में बडा योगदान डाल सकते हैं। सेमीनार के अंत में प्रिंसिपल पॉल ने छात्रों को इस महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए मेहमानों का धन्यवाद किया। मीट को सफल बनाने में समूह कालेज स्टाफ ने सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here