हिज एक्सीलेंट में एयर होस्टेस व पालयट ट्रेनिंग संबंधी सैमीनार आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर के हिज एक्सीलेंट स्कूल एवं कोचिंग सैंटर में एयर होस्टेस व पालयट ट्रेनिंग कोर्स संबंधी एक सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें हिज एक्सीलैंट के एम.डी.आशीष सरीन विशेष तौर पर उपस्थित हुए। ऑस्ट्रेलिया से आये हुए डेलीगेट्स अडरिंने फ्लेमिंग अपने सारे स्टाफ के साथ मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। हिज एक्सीलेंट के एम.डी आशीष सरीन ने उनका स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया।

Advertisements

सैमीनार को संबोधित करते हुए ऑस्ट्रेलिया से आए हुए डेलीगेट्स मैडम अडरिंने फ्लेमिंग ने कार्यक्रम में इस कोर्स से संबंधित जानकारी हिज के विद्यार्थियों के साथ सांझी की व कहा कि यह कोर्स बाहरवी कक्षा के बाद शुरू किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि कोर्स का समय एको साल का है जिसमे आठ तरह के कोर्स करवाए जाते है जैसे की एविएशन, कंप्यूटर कोर्स, मार्शल आर्ट, इन फ्लाइट ट्रेनिंग, परसनेलिटी डेवेलप्मैंट, स्विमिंग, हास्पटेलिटी मैनेजमेंट, फस्ट एड आदि कोर्स करवाए जाते है। इस कोर्स को करने के लिए अठारह से 25 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए इस कोर्स को करने के उपरांत जो सार्टीफिकेट मिलेंगे वो डी.जी.सी.ए से मान्यता प्राप्त होंगे।

जिसके आधार पर नेशनल व इंटरनेशनल स्टेट में नौकरी कर प्राप्त हो सकती है। उन्होंने बताया कि यह कोर्स बाकी कोर्सों से इस लिए भिन्न है क्योंकि यह कोर्स करते वक्त से ही नौकरी के लिए कॉलज़ आने शुरू हो जाते है व यह कोर्स करने के बाद आप अमेरिका जाने के लिए योग्य हो जाते हंै। इस मौके पर आशीष सरीन ने अपने संबोधन में कहा कि यह जो कोर्स है यह इस टाइम के युवाओं का भविष्य है। अमेरिका जाने वाले युवा जो कम बैंड की वजह से रह गए है उनको चिंतित होने की जरूरत नहीं है वे एयर होस्टेस व फ्लाइट सटीवर्ड का कोर्स करके बहुत ही कम खर्चे पर अमेरिका जाने के लिए योग्य हो जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here