गौशाला के रख-रखाव में नहीं आने दी जाएगी कोई कमी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने नगर निगम की ओर से बनाई गई गौशाला में सेवा कर जिला वासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया, एस.एस.पी. जे. इलेनचेलियन व नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह भी थे। इस दौरान गौशाला में उन्होंने गौधन की सेवा भी की। उन्होंने लोगों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का यह पवित्र दिवस जाति, रंग और नस्ल के भेदभाव से ऊपर उठकर आपसी प्रेम की भवना से मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण धर्म के रक्षक और सच्चाई के प्रतीक हैं और हमें श्रीमद् भगवत गीता में भगवान श्री कृष्ण के बताए रास्ते पर चलने की जरुरत है।

Advertisements

– जन्माष्टमी के अवसर पर कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने नगर-निगम की गौशाला में की सेवा

श्री अरोड़ा ने नगर निगम अधिकारियों को इस गौशाला की उचित व्यवस्था के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शहर में घूम रहे लावारिस गौधन को इस गौशाला में रखा जाएगा। जिससे गौधन भी सुरक्षित रहेगा और हादसों में भी कमी आएगी। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि गौशाला में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेशक यह गौशाला नगर निगम के सहयोग से चलाई जा रही है लेकिन शहर वासी भी इसके रखरखाव के लिए यथा संभव योगदान दे सकते हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि लंबे समय से शहर वासियों की मांग थी कि नगर निगम की ओर से गौशाला चलाई जाए जिसमें लावारिस गौधन को रखा जाए। इस गौशाला के शुरु होने से शहर वासियों की काफी बड़ी समस्या हल हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि शहर में चलने वाली अन्य गौशालाएं भी बहुत अच्छा कार्य कर रही हैं लेकिन अब नगर निगम की ओर से शुरु यह गौशाला भी गौवंश के सरंक्षण में सहायक सिद्ध होगी। गौशाला के निर्माण व सुचारु व्यवस्था के लिए श्री अरोड़ा ने नगर निगम के अधिकारियों व इसके रखरखाव के लिए न्यू शिव मंदिर कमेटी माडल टाऊन के पदाधिकारियों की प्रशंसा की। इस दौरान जिलाधीश ईशा कालिया ने नगर निगम कमिश्नर को निर्देश दिए कि गौशाला में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से गौशाला के सही प्रबंधन के लिए हर संभव योगदान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक इस गौशाला में 60 से ज्यादा गौधन है। धीरे-धीरे यहां गौधन की संख्या बढ़ाई जाएगी। इस अवसर पर नगर निगम के सहायक कमिश्नर संदीप तिवारी, गौशाला का संचालन करने वाली न्यू शिव मंदिर कमेटी माडल टाऊन के कर्मवीर बाली व अन्य पदाधिकारियों के अलावा शहर के विभिन्न वार्डो के पार्षद भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here