सर्व धर्म सम्मान ही है मेरा परम धर्म : डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने अपने इंग्लैंड दौरे दौरान अलग-अलग शहरों में जाकर प्रवासी भारतीयों के साथ मुलाकात की और भारती. राजनीति के मौजूदा दौर व आने वाली 2019 लोकसभा चुनावों बारे विचार विमर्श करते हुए उनको कांग्रेस का साथ देने के लिए प्रेरित किया और अब तक उनके साथ के लिए धन्यवाद किया। अपने इस दौरे दौरान डा. राज कुमार ने लिसैस्टर में श्री गुरु अमरदास गुरुद्वारा, लंडन में गुरुद्वारा सिंह सभा और साउथहाल में श्री गुरु रविदास सभा गुरुद्वारे में माथा टेका और श्रद्धा पुष्प भेंट किए। इस मौके पर सभी गुरद्वारा प्रबंधक कमेटियों द्वारा डा. राज कुमार को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डा. राज कुमार ने संगतों को और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मैंबरों को बधाई दी कि वह प्रदेश में रहते हुए भी अपनी संस्कृति, अपने संस्कार और अपने बच्चों को गुरबाणी के साथ जोड़े हुए है।

Advertisements

इसके जरिए प्रवासी भारतीय बच्चे अपने देश व पंजाब के साथ भी जुड़े हुए है। डा. राज ने संगतों को अवगत करवाया कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों को बड़ी गंभीरता के साथ लेते हुए और सपरदायक एकता बनाई रखने के लिए, धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के लिए उम्र कैद की सजा संबंधी बिल पास किया है। उन्होंने कहा कि हमारे सिक्ख गुरुओं की और अन्य संतों की बाणी जोकि गुरु ग्रंथ साहिब में दर्ज है। हमें जात-पात, धर्म, लिंग और अन्य तरह के भेदभाव से ऊपर उठकर जीवन बिताते का संदेश देती है और हमें इस बाणी अनुसार चलते हुए सर्व धर्मों का सम्मान करना चाहिए।

डा. राज ने संगतों को यह संदेश देते हुए कहा कि भारत में कांग्रेस ही ऐसी धर्म निरपक्षीय पार्टी है जोकि सभी धर्मों और जाति के लोगों के साथ लेकर सर्वपक्षीय विकास के लक्ष्य के साथ चलती है और इस लिए उन्होंने सभी प्रवासी भाईयों-बहनों को आने वाली लोकसभा में कांग्रेस का साथ देने के लिए अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here