सिविल सर्जन ने जिला नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र होशियारपुर का औचक निरीक्षण किया

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ.बलविंदर कुमार ने आज जिला नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र होशियारपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र के कार्यों का जायजा लिया और केंद्र में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने ओट क्लीनिक सहित अन्य रिकॉर्ड की भी बारीकी से जांच की।

Advertisements
मरीजों से बात करते हुए डॉ.बलविंदर कुमार ने नशे जैसी बुरी आदतों को छोड़ने के लिए योग, ध्यान और शारीरिक गतिविधियां करने की सलाह दी। उन्होंने मरीजों को नशा छोड़ने के फैसले के लिए बधाई दी और प्रशासन से इस नशा विरोधी अभियान में उनका साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि समाज से नशे के कोढ़ को खत्म करने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने युवाओं को नशामुक्त समाज बनाने के लिए इसे एक आंदोलन बनाने की सेध दी। उन्होंने कहा कि यहां से नशा मुक्त होने के बाद वे अपने-अपने गांवों में अपने साथी युवाओं को नशामुक्त होने के लिए प्रेरित करें ताकि यह एक बड़ा जन आंदोलन बन सके। यह एक तरीका है जिससे हमारा समाज नशा मुक्त समाज बन सकता है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, अपने कदम रोक लें, जीवन अनमोल है, इसे नशे में बर्बाद न करें। नशे को 'ना' कहना ही इस दलदल से निकलने का गुरु मंत्र है।

उन्होंने नशामुक्ति केंद्र के कर्मचारियों को सलाह दी कि वे मरीजों से प्रेमपूर्ण लहजे में अच्छी काउंसलिंग करें। इस निरीक्षण दौरान उनके साथ उप डिप्टी मैडिकल कमिश्नर डॉ.हरबंस कौर, सुपरडैंट देविंदर भट्टी, मैनेजर निशा रानी, काउंसलर संदीप कुमारी, काउंसलर चंदन कुमार, काउंसलर राजविंदर सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here