सामज सेवी कार्यों को गति प्रदान करेगी भारत-मैक्सिको लायन मैंबरों की बैठक: लायन आज्ञापाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लायसं क्लब के एल.सी.आई.एफ. लायन आज्ञापाल सिंह साहनी की अध्यक्षता में मैक्सिको से पहुंचे लायन पदाधिकारियों का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान मैक्सिको-भारत लायसं की तरफ से किए जा रहे समाज सेवी कार्यों पर चर्चा हुई।

Advertisements

इस अवसर पर मैक्सिको से विशेष तौर से पधारी लायन लेडी कोको पेरेज़ मेशियल का स्वागत करते हुए लायन आज्ञापाल सिंह साहनी ने होशियारपुर व आसपास के क्षेत्र में लायसं द्वारा चलाए जा रहे प्रोजैक्टों की जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि भारत व मैक्सिकों के लायन सदस्यों की बैठक में काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा। क्योंकि दोनों देशों का वातावरण और संस्कृति भिन्न भले ही हो, मगर सामाजिक समस्याएं लगभग एक जैसी हैं, ऐसे में एक दूसरे के साथ संवाद होने से हम समस्याओं के हल की तरफ सार्थक कदम बढ़ा सकेंगे।

मैक्सिको से पधारी लायन लेडी के साथ भारतीय सदस्यों ने की समाज सेवी कार्यों पर चर्चा, होशियारपुर पहुंचने पर लायन मैंबरों ने किया स्वागत और स्मृति चिंह देकर किया सम्मानित

लायन लेडी मेशियल ने कहा कि लायसं क्लब जहां चाह वहां राह एवं जहां जरुरत वहां पहुंच के नियम पर काम करता है ताकि अधिक से अधिक जरुरतमंदों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि विश्व भर में लायन मैंबर मानवता के प्रति अपने सेवाभाव और समर्पण के लिए जाने जाते हैं। उन्हें खुशी है कि होशियारपुर में लायन आज्ञापाल सिंह साहनी, रीजनल चेयरमैन लायन रणजीत सिंह राणा एवं लायन संजीव अरोड़ा, राजिंदर बांसल तथा लायन हरदीप सिंह जैसे सदस्य एवं पदाधिकारी क्लब के विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान डाल रहे हैं।

इस मौके पर लायन संजीव अरोड़ा ने बताया कि क्लब का प्रत्येक सदस्य शिक्षा, स्वास्थ्य एवं जनसमस्याओं को दूर करवाने में महत्वपूर्ण योगदान डाल रहे हैं। भले ही वह प्रशासनिक स्तर पर हों या फिर सरकार स्तर पर क्लब द्वारा समाज सेवा के कार्यों क निर्विघ्न करने के लिए संयुक्त रुप से प्रयास किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि नशा उन्मूलन एवं पर्यावरण संरक्षण को लेकर विशेष तौर से प्रोजैक्ट लगाए जाते हैं ताकि समाज का हर वर्ग स्वस्थ्य जीवनशैली का हिस्सा बन सके।

इस दौरान पदाधिकारियों की तरफ से लायन लेडी को पंजाबी खाना भी खिलाया गया। जिसकी उन्होंने तहदिल से सराहना की। इस मौके पर लयन लेडी के साथ अमृतसर से आए लायन बलविंदर सिंह ने भी होशियारपुर लायसं द्वारा प्रदान किए गए सम्मान के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर इशपुनीत सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here