चौहाल स्कूल में करवाई स्लोगन लेखन प्रतियोगिता, वोट बनवाने हेतु किया जागरूक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:गुरजीत सोनू। जिला शिक्षा अधिकारी (से.) मोहन सिंह लेहल के दिशा निर्देशानुसार सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में नोडल अधिकारी लैक्चरार संदीप सूद की देख-रेख में बच्चों को वोट बनाने के लिए जागरुक किया तथा बच्चों के स्लोगन लेखन मुकाबले करवाए गए। इन मुकाबलों में संगम पहले, सिमरणजीत दूसरे तथा अनिता तीसरे स्थान पर रही।

Advertisements

जबकि निमरता व इमनप्रीत कौर को विशेष पुरस्कार हेतु चुना गया। इस मौके पर लैक्चरार संदीप सूद ने कहा कि हमारा संविधान देश के हर नागरिक को वोट बनवाने तथा उसका प्रयोग करने का अधिकार देता है। वोट की ताकत से हम अपनी पसंद की सरकार को चुन सकते है। हमारे वोट से चयनित किए गए प्रतिनिधि विधानसभा तथा लोक सभा में हमारी आवाज को बुलंद करते है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा 1 सिंतबर से नए मतदाताआें के वोट बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत बी.एल.आे. से संपर्क करके वोट बनाए जा सकते है।

इसके अतिरिक्त अगर किसी ने अपना मकान बदल लिया हो तो बह अपने इलाके में वोट को ट्रांस्फर भी करवा सकता है। किसी भी व्यक्ति की वोट दो स्थानों पर नही बन सकती। उन्होंने बच्चों से अपनी वोट हर हाल में बनवाने के लिए अपील की। इस मौके पर स्कूल की अध्यापिकाएं पुलकिता शर्मा, कर्मजीत कौर, नवनीत कौर, मुकेश कुमार तथा अश्विनी आदिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here