जिला परिषद के 66 व पंचायत समितियों के 521 उम्मीदवार चुनाव मैदान में आजमाएंगे भाग्य

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डिप्टी कमिश्नर तथा जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने बताया कि जिला परिषद के 25 जोनों में 66 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि 10 ब्लाक समितियों के अंतर्गत आते 211 जोनों के लिए 521 उम्मीदवार चुनाव के मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत समितियों के लिए होशियारपुर-1 में 60 उम्मीदवार, होशियारपुर-2 में 65, भूंगा में 50, टांडा में 39, दसूहा में 46, मुकेरियां में 52, हाजीपुर में 42, तलवाड़ा में 30, माहिलपुर में 66 व गढ़शंकर में 71 उम्मीदवार शामिल है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिला परिषद के लिए 15 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र वापिस ले लिए गए हैं, जबकि पंचायत समितियों के लिए 146 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापिस लिए हैं। उक्त उम्मीदवारों को रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से निशान भी अलाट कर दिए गए हैं। जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिला परिषद का चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के लिए पंजाब प्रदेश चुनाव आयोग की ओर से खर्च की रकम 1,90,000 रुपये निर्धारित की गई हैं, जबकि पंचायत समितियों का चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवारों के लिए 80,000 रुपये खर्चा निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक वोट डाली जाएगी और वोटों की गिनती 22 सिंतबर को होगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव सफलतापूर्वक करवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि पोलिंग स्टाफ को प्रशिक्षण देने के लिए आज पहली रिर्हसल अलग-अलग स्थानों पर करवा दी गई है, जबकि दूसरी रिहर्सल 16 सितंबर को व तीसरी रिहर्सल 18 सितंबर को करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को समूह आर.ओज सभी प्रीजाइडिंग अधिकारियों की स्पेशल ट्रेनिंग करवाना यकीनी बनाएंगे। उन्होंने पोलिंग स्टाफ का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि उनको गर्व महसूस करना चाहिए कि वे चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बन रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here