10 दिन के भीतर भरे जाएंगे शहर की सडक़ों के गड्ढे, कार्य शुरु: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारी बरसात के कारण शहर की सडक़ों में पड़े गड्ढों के कारण लोगों को पेश आ रहीं परेशानियों का आंकलन करने के लिए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने जिलाधीश ईशा कालिया, एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन, निगम कमिशनर बलबीर राज, सहायक कमिशनर संदीप तिवारी, पी.डब्ल्यू.डी. एस.ई. कतनौरिया, एक्यिन राजिंदर गौत्रा, एक्यिन सेंटर वर्कस राजिंदर कुमार के अलावा कांग्रेसी नेताओं के साथ शहर की अलग-अलग सडक़ोंका दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की तमाम सडक़ों पर पड़े गड्ढों को भरने एवं पैच वर्क का कार्य 10 दिन के भीतर पूर्ण करके रिपोर्ट करने के निर्देश जारी किए। इससे पहले उन्होंने पी.डब्ल्यू.डी. विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक करके शहर के विकास संबंधी अलग-अलग कार्यों पर विस्तृत चर्चा की।

Advertisements

भारी बरसात के बाद कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने जिलाधीश, एस.एस.पी., निगम कमिशनर और अन्य अधिकारियों के साथ किया शहर की सडक़ों का दौरा

शहर का दौरा करने दौरान कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भारी बरसात के कारण शहर की सडक़ों की हालत दयनीय हो गई है तथा बड़े-बड़े गड्ढों के कारण राहगीरों का सडक़ पर चलना मुश्किल बन गया है। इसलिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सडक़ों की हालत सुधारने के लिए फौरी तौर पर सडक़ों के गड्ढे भरे जाएं और पैच वर्क 10 दिन के भीतर पूरा किया जाए ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े और हादसों से भी बचाव हो। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिवजी चौक से बहादुरपुर शिवपुरी तक की सडक़ को जल्द से जल्द बनाया जाए। इस पर निगम कमिशनर ने बताया कि इस सडक़ का टैंडर हो चुका है तथा इसका कार्य जल्द शुरु करवा दिया जाएगा।

नगर निगम और पी.डब्ल्यू.डी. विभाग को दिए 10 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करके जनता को राहत पहुंचाने के निर्देश

पी.डब्ल्यू.डी. अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि विभाग के अंतर्गत शहर की जितनी भी सडक़े हैं उनकी हालत सुधारी जाए तथा 2-3 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करके उन्हें बताया जाए। श्री अरोड़ा के निर्देशों पर पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सरकारी कालेज मार्ग पर पड़े गड्ढों को भरवाना शुरु करवाया, जिसका श्री अरोड़ा ने खुद निरीक्षण किया। इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने कहा कि यह सडक़ें अकाली-भाजपा के समय में बनी थी तथा इन्हें बनाते समय गुणवत्ता का जरा भी ध्यान नहीं रखा गया था, जिस कारण से सडक़ों की हालत दयनीय बनी हुई है। मगर अब ऐसा नहीं होगा तथा कार्य की गुणवत्ता के साथ-साथ ठेकेदार की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी ताकि अगर सडक़ तय समय के भीतर टूटती है तो उसे ठीक करवाने की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी। उन्होंने कहा कि सुन्दर नगर के अलावा शहर में कहीं भी निचले इलाके में जल भराव हुआ है उसे निकालने के लिए प्रशासन की तरफ से राहत कार्य किया जा रहा है तथा सिविल सर्जन डा. रेनू सूद को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग की टीमों को सुन्दर नगर भेजा जाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए टीमें वहां पहुंच चुकी हैं।

बारिश के कारण लोगों की समस्या को हल करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए श्री अरोड़ा ने बताया कि बारिश के चलते हालात काफी चिंताचनक बन गए थे, मगर जिलाधीश ईशा कालिया, एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन, निगम कमिशनर बलबीर राज, सहायक कमिशनर संदीप तिवारी, एस.ई. कतनौरिया एवं अन्य अधिकारियों की सराहना की कि सभी ने हाई अल्र्ट पर रहते हुए जहां भी जरुरत पड़ी वहां पहुंचकर लोगों को राहत पहुंचाई। उन्होंने बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री कै. अमरिंदर सिंह होशियारपुर आने वाले हैं तथा वे होशियारपुर में बारिश के पानी की निकासी का मास्टर प्लान संबंधी घोषणा करेंगे, जोकि होशियारपुर में इतिहास की नई गाथा लिखेगा और शहर निवासियों को इस गंभीर समस्या से निजात मिल सकेगी।

इस दौरान जिलाधीश ईशा कालिया ने अधिकारियों को हिदायतें जारी की कि वे कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा द्वारा जारी किए गए निर्देशों का इन-बिन पालन करें तथा शहर निवासियों को राहत पहुंचाएं।

इस मौके पर डा. कुलदीप नंदा, शादी लाल, मनमोहन कपूर, एडवोकेट राकेश मरवाहा, एडवोकेट नवीन जैरथ, रजनीश टंडन, मनमोहन कपूर, पार्षद तीर्थ राम, सुरिंदर शिंदा, सुरिंदरपाल सिद्धू, कुलविंदर सिंह हुंदल, प्रदीप कुमार, प्रदीप कुमार बिट्टू, सुरेश कुमार, सुदर्शन धीर, प्रदीप कटोच, गुलशन, एडवोकेट धरमिंदर दादरा, पूर्व पार्षद कर्मवीर बाली, कृष्ण कुमार सैनी निक्का, हरीश आनंद, कश्मीर सिंह, रमेश डडवाल, अनिल सोनू, परमजीत सिंह पम्मा सहित अन्य कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here