नालों के द्वार बन्द होने से नहीं हो पा रहा बरसाती पानी का निकास: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। बरसात के पानी का नगर निगम द्वारा ठीक ढंग से निकासी न करवा पाने के कारण होशियारपुर ने एक बड़े तालाब का रुप ले लिया है। जिसमें अब कोई न कोई महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है। बारिश के कारण हुई तबाही के पीछे एक वजह बरसाती नालों पर किए गए नजायज कब्जे भी है। नगर निगम कमिश्नर हकीकत जान कर सबसे पहले जो बरसाती नालें व पुलियां आदि बन्द पड़ी है उनकी तरफ विशेष ध्यान दें।

Advertisements

उपरोक्त शब्द पंजाब यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कहे। तलवाड़ ने कहा कि सुन्दर नगर मोहल्ले में विशेषकर इस बात की ओर ध्यान देने की जरुरत है कि जो रिहायशी निर्माण वहां पर हुए है क्या वो नगर निगम द्वारा पारित किए गए मापदंड के अनुसार हैं। तलवाड़ ने कहा कि बहुत से रिहायशी ईलाके ऐसे है जहां पर कूड़े-कर्कट के साथ बरसाती नालों के द्घार बन्द कर दिए गए है जिस कारण वहां से पानी का निकास न होने के कारण मोहल्लो में पानी भर गया है जिस से बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है।

तलवाड ने नगर निगम कमिश्नर को अपील की कि वो जल्द से जल्द इन मोहल्ले से पानी की निकासी का प्रबन्ध करें और नगर में कोई महामारी न फैले इस बात को भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर रणयोद सिंह, भजन सिंह मटृी, मंगत राम, किसान नेता राज कुमार, भूपिंदर सिंह व मदन सैनी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here