नहरों में 30 सितंबर से 7 अक्तूबर तक पानी छोडऩे के विवरण जारी

चंडीगढ(द स्टैलर न्यूज़)। जल स्रोत विभाग, पंजाब द्वारा सावन की फ़सल के मौसम के दौरान 30 सितम्बर से 7 अक्तूबर, 2018 तक नहरी पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी किये गए हैं। इस संबंधी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरहिन्द केनाल सिस्टम की नहरों अबोहर ब्रांच, पटियाला फीडर, बिस्त दोआब केनाल, सिद्धवां ब्रांच और बठिंडा ब्रांच क्रमवार चलेंगी। उन्होंने आगे बताया कि भाखड़ा मैन लाईन में से निकलने वाली नहरों जैसे घग्गर लिंक और इसमें से निकलने वाली घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और ग्रुप ‘ए’ में आने वाले रजबाहोंं को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
हरीके और फिऱोज़पुर हैड वर्कस में से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जैसे कि अबोहर ब्रांच और सरहिन्द फीडर में से निकलने वाले सभी रजबाहों जो कि ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और सरहिंद फीडर में से निकलने वाली नहरों जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को बाकी बचता पानी मिलेगा।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब केनाल में से निकलने वाली कसूर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि सभराओं ब्रांच, लाहौर ब्रांच, मैन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here