माडल लाईब्रेरी के तौर पर विकसित होगी होशियारपुर की जिला लाईब्रेरी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहीद-ए-आजम भगत सिंह न सिर्फ देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी है बल्कि अपने विचारों से देश के नौजवानों को सही रास्ता भी दिखाया है और किताबों के माध्यम से ही आज हम शहीद-ए- आजम के विचारों से जान व समझ पाए हैं। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब, सुंदर शाम अरोड़ ने शहीद भगत सिंह के 111वें जन्म दिवस पर पांच साल से बंद पड़ी जिला लाइब्रेरी के खुलने पर आयोजित समारोह के दौरान रखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से यह लाईब्रेरी फिर से लोगों को समर्पित कर दी गई है। उन्होंने जिला लाईब्रेरी बचाओ संघर्ष समिति के आयुष शर्मा व उनको सहयोग करने वाली टीम को बधाई देते हुए कहा कि इन नौजवानों ने लाइब्रेरी की समस्या को उनके सामने रखा जिसके कारण इस ओर प्रयास शुरु हुआ। उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और होशियारपुर की इस जिला लाईब्रेरी को माडल लाईब्रेरी के तौर पर विकसित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने जिला लाईब्रेरी की मरम्मत के लिए दो लाख रु पये के लिए दो लाख रु पये की ग्रांट देने की भी घोषणा की।

Advertisements

– कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के प्रयासों से 5 साल बाद खुली बंद पड़ी जिला लाइब्रेरी

उन्होंने कहा कि जिला लाईब्रेरी में 50 हजार से ज्यादा विभिन्न विषयों की किताबें हैं, इस लिए ज्यादा से ज्यादा लोग इस लाईब्रेरी में आकर इसका लाभ उठाएं। उन्होंने किताबों की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि किताबें ही मनुष्य की सच्ची मित्र होती हैं। उन्होंने नौजवानों से कहा कि वे अधिक से अधिक बुक रिडिंग पर जोर दें जो कि एक अच्छी आदत हैं और उन्हें उम्मीद है कि होशियारपुर की जिला लाइब्रेरी हर पक्ष से हर आयु वर्ग के लिए वरदान साबित होगी।

श्री अरोड़ा ने कहा कि वे हर उस कार्य के लिए मदद को तैयार हैं जो कि क्षेत्र वासियों के हित में है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को आह्वान किया कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर होशियारपुर के विकास के लिए आगे आएं और क्षेत्र के विकास के लिए उन्हें सुझाव दें। इस दौरान जिला लाईब्रेरी बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने शहीद भगत सिंह पर अपनी रचनाएं, पेटिंग व अन्य प्रस्तुतियां भी दी। इस दौरान जिला लाईब्रेरी बचाओ संघर्ष समिति के आयुष शर्मा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के प्रयासों के चलते यह लाईब्रेरी दोबारा खुल पाई हैं, जिसके लिए होशियारपुर के लोग हमेशा उनके आभारी रहेंगे।

इस मौके पर प्रिंसीपल परमजीत सिंह, प्रो. बहादुर सिंह सुनेत, डा. अजय बज्गा, इंद्रजीत नंदन, चंद्र प्रकाश सिंह, प्रमोद शर्मा, संदीप सिंह सिकरी, प्रो. सतनाम सिंह जब्बल, पार्षद अवतार सिंह कपूर, पार्षद सुरिंदर कुमार शिंदा, पार्षद प्रदीप कुमार, पार्षद तीर्थ राम, खरैती लाल कतना, जसवंत राय, मदन वीरा, लाईब्रेरियन विजय कुमार, करनैल सिंह, जोगा सिंह, गुरप्रीत कौर, पीयूष, बहादुर सिंह, रोमी, गगनदीप, अनमोल, दीक्षा, पलक, अरलीन, शिवांगी, हिमांशु, योगेश, आशिमा, रु ह, गौरव, डा. मुकेश महेंद्रू, जसवीर सिंह भनोट के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here