खन्ना की पहल पर दिव्यांग लडक़ी पाल की रुकी हुई पैंशन दोबारा बहाल हुई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने दिनांक 14-05-2018 को दि ट्रिबियून समाचार पत्र में प्रकाशित हुए एक समाचार जिसमें बताया गया था कि एक अपंग लडक़ी पाल कौर पुत्री अमर सिंह की पैनशन पंजाब सरकार के अधीन विभाग द्वारा रोक दी गई थी, का कड़ा संज्ञान लिया। श्री खन्ना ने अपंग लडक़ी की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए पंजाब राज्य मानवाधिकार आयोग को इस लडक़ी की समस्या के समाधान हेतु पत्र लिखा था जिसके चलते इस अपंग लडक़ी को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि उसके लिए उसकी आय केवल पैनशन ही थी।

Advertisements

जिसपर गंभीरता से विचार करते हुए मानवाधिकार ने संबंधित विभाग से इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर पाल कौर की पैनशन जिन कारणों से रोक दी गई थी उन आभावों को दूर करवाकवाया जिसके चलते पाल कौर की रु की हुई पैंशन दोबाहा बहाल हो गई। मानवाधिकार आयोग ने श्री खन्ना को इस संबंध में पत्र लिखकर सूचित किया जिसे पढक़र श्री खन्ना ने प्रसन्नता जाहिर की।

प्रैस के नाम जारी प्रैस वक्तव्य में श्री खन्ना ने कहा कि जनता राजनीति का आधार है और जनता की हर समस्या का समाधान करना हमारा पहला कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि पाल कौर जो कि अपंग है तथा उसको अपने जीवन में एकमात्र आशा यह पैनशन ही थी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि पाल कौर का हक उसे दोबारा मिलना शुरू हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here