जवाहर नवोदय विद्यालय में मनाया सर्जिकल स्ट्राइक डे

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। ज्वाहर नवोदया विद्यालय में 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाया गया। जिसमें मेजर कुलविंदर सिंह और कप्तान संतोष सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर नायब सूबेदार मोहम्मद इशक, हवलदार मेजर जसविंदर सिंह, तथा 12 पंजाब बटालियन एन.सी..सी. होशियारपुर भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Advertisements

कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ शुरू किया गया। इस अवसर पर मिस नेहा (टी.जी.टी. पंजाबी) ने दिन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सर्जिकल हड़ताल पर विस्तार से जानकारी दी। इसके उपरांत कप्तान संतोष सिंह ने बताया कि उन्होंने 28 वर्षों तक राष्ट्र की सेवा की तथा 1961 में गोवा की आजादी के समय युद्ध का हिस्सा बने, तथा 1962 में भारत-चीन युद्ध और 1971 में भारत-पाक युद्ध सेना का हिस्सा बने थे। उन्होंने विद्यार्थियों के साथ अपनी सेवाओं का अनुभव साझा किया।

मेजर कुलविंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने 31 वर्षों तक देश की सेवा की और जम्मू-कश्मीर, उत्तर पूर्वी राज्यों में परेशानियों का सामना कर रहे क्षेत्रों को अपनी सेवा दी और श्रीलंका में भारतीय शांति की देखभाल बल का भी हिस्सा बने थे, साथ ही आतंकवादियों के साथ लाइव मुठभेड़ भी आयोजित की, उन्होंने अपने जीवन के सभी अनुभव तथा युद्ध विद्यार्थियों के साथ साझा किए और छात्रों को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित भी किया।

अंत में छात्रों द्वारा सीमावर्ती सैनिकों के लिए लिखा पत्र नाइब सुबेदार मोहम्मद इशक को सौंप दिया गया। कार्यक्रम का समापन रंजू दुग्गल (पी.जी.टी. इकोनॉमिक्स सह.आई/सी प्रिंसिपल) द्वारा उपस्थितियों का धन्यावाद करके किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here