टीचर्स यूनियन ने विधायक गिलजियां को सौंपा मांग पत्र

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। सरकारी क्लासिकल एंड वरनेकुलर टीचर्स यूनियन पंजाब ने अपनी मांगों को ले कर हल्का विधायक उड़मुड़ संगत सिंह गिलजियां को मांग पत्र दिया। सर्कल प्रधान कशमीरा सिंह बूथगढ़ और जिला प्रधान जसवीर सिंह ने विधायक गिलजियां को भेंट करते हुए अपनी मांगों से अवगत करवाया।

Advertisements

उन्होंने विधायक को बताया कि मिडल स्कूलों में सेहत और शारीरिक शिक्षा, जोमेट्रिकल ड्राइंग के टीचर्स की पोस्ट ख़त्म न की जाए। बढिय़ा आर्टिस्ट और इंजीनियर पैदा करने के लिए स्कूलों में सी.एंड बी. पोस्टों को बहाल रखने के साथ-साथ 105 विद्यार्थियों के पीछे एक पोस्ट देने कि निति को भी रद्द किया जाए। इसी तरह मास्टर और सी. एंड वी. के पीरियड एक सामान किए जाएं, मैकेनिकल ड्राइंग और चित्रकला पीरियड कम से कम चार किए जाए, सेहत और शारीरक शिक्षा विषय लाज़मी किया जाए, सी एंड वी टीचर्स के वेतन स्केलों में अनामली को दूर करके तुरंत वेतन कमीशन लागू किया जाए।

उन्होंने सी. एंड वी. काडर का प्रमोशन कोटा पहले जैसे 10 फीसदी करने की मांग करते हुए मास्टर काडर और उनके एक जैसे काम का हवाला देते हुए प्रमोशन चैनल शुरू करने की भी मांग की। विधायक गिलजियां ने यूनियन सदस्यों को उनकी मांगें सरकार तक पहुँचाने का भरोसा दिलवाया।

इस अवसर पर हरकमल सिंह प्रेस सचिव, राम लाल, रेशम सिंह, मक्खन सिंह, सुरिंदर कुमार, हरचरण सिंह, सुखवीर सिंह, बलजिंदर कौर, हरजीत सिंह भट्टी, हरबंस सिंह, राकेश वोहरा, गोल्डी कल्याणपुर, पुष्पिंदर रिंकू, अनिल पिंका इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here