मुख्यमंत्री ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैसवे के सर्वे को संशोधित करने हेतु स्वीकृति की मांग संबंधी गडकरी को लिखा पत्र

चंडीगढ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैसवे के सर्वे को संशोधित करने हेतु जल्द स्वीकृति दिए जाने के लिए सडक़ीय ट्रांसपोर्ट और हाईवेज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है । श्री गडकरी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि समूचे मामले पर पुन: विचार करने के बाद राज्य सरकार ने हाईवे के संरेखण को संशोधित करने हेतु स्वीकृति दे दी है जोकि अमृतसर से सीधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे नई दिल्ली तक है ।

Advertisements

इसके साथ सिफऱ् महत्वपूर्ण धार्मिक स्थान डेरा बाबा नानक को ही एक ही स्पर से जोड़ा गया है । उन्होंने गडकरी से अपील की कि पंजाब राज्य के लिए उनके मंत्रालय द्वारा इसको विचारा जाये । गौरतलब है कि 29 जुलाई, 2017 को श्री गडकरी के साथ हुई मीटिंग के बाद राज्य सरकार ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर -कटरा एक्सप्रैसवे के संरेखण सम्बन्धी एक व्यापक प्रस्ताव 20 जनवरी, 2018 को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पेश किया था ।

इसमें अमृतसर से सीधा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे नई दिल्ली तक संरेखण का प्रस्ताव किया गया था । इसके साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों और आर्थिक केन्द्रों को जोड़ा गया था जिनमें डेराबाबा नानक, कादियाँ, अट्री बॉर्डर, गंडीविंड, तरनतारन, गोइन्दवाल साहिब, मक्खू, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, मलेरकोटला, श्री मुक्तसर साहिब, तलवंडी साबो, पटियाला, मुनक आदि थे। इस नए सर्वे का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किया गया है और इसमें एक ही स्पर है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here