लक्ष्य निर्धारित करके मेहनत करने वालों को मिलती है सफलता: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल फलाही में विद्यार्थियों के ड्राइंग, पेटिंग, स्लोगन व अन्य अलग-अलग मुकाबले करवाए गए, जिस संबंधी करवाए समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर जिलाधीश ईशा कालिया पहुंची। इस दौरान मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। डिप्टी कमिश्रर ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसके बाद सख्त मेहनत के साथ लक्ष्य को हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सख्त मेहनत से किसी भी तरह की सफलता हासिल की जा सकती है। उन्होंने अध्यापकों को भी अपील की कि विद्यार्थियों को उनकी रु चि के मुताबिक सही दिशा प्रदान की जाए, ताकि वे उसी दिशा में सख्त मेहनत कर सकें।

Advertisements


श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत यह मुकाबले करवाए जा रहे हैं, ताकि बच्चों को अधिक से अधिक वातावरण व स्वास्थ्य से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि जहां स्वास्थ्य के लिए अच्छी खुराक जरु री है, वहीं वातावरण की शुद्धता भी बहुत जरु री है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि शारीरिक तंदुरु स्ती के साथ ही बौद्धिक विकास होता है।

– मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत विद्यार्थियों के करवाए ड्राइंग, पेटिंग व स्लोगन मुकाबले

जिलाधीश ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत यह संदेश दिया जा रहा है कि हर व्यक्ति अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरु क हो, ताकि एक तंदुरु स्त समाज की सृजना हो सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी खुद जागरु क होने के साथ-साथ अपने मां-बाप को भी साफ-सफाई व वातावरण की शुद्धता में योगदान देने के लिए पे्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हर बच्चे को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए और उनकी देखभाल भी करनी चाहिए, ताकि वातावरण का संतुलन बरकरार रह सके।
ईशा कालिया ने विद्यार्थियों को बडी ग्रुप में अधिक से अधिक शमूलियत करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि हर विद्यार्थी को एक दूसरे का बडी बन कर नशे के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नशे पर लगाम लगाने के लिए बडी अहम रोल अदा कर सकते हैं और पंजाब सरकार की ओर से बडी प्रोग्राम एक बेहतरीन प्रयास है।
इस मौके पर सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, जिला शिक्षा अधिकारी (से) मोहन सिंह लेहल, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर, स्कूल प्रिंसिपल मृदुला शर्मा, प्रिंसिपल जवाहर नवोदय विद्यालय फलाही हरजीत सिंह के अलावाय अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here