सेंट सेल्जर स्कूल में श्री गुरू रामदास जी का जन्मदिवस मनाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल माहिलपुर में श्री गुरू रामदास जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान गुरू जी की तस्वीर पर फूल-मालाएं अर्पित की गई। इस मौके पर 10वीं कक्षा की तरोजना, 9वीं के बरमिलन राए तथा सातवीं कक्षा के राहुल कुमार की ओर से शब्द-कीर्तन किया गया।

Advertisements

प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर ने छात्रों गुरू जी के बारे संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि वह सिखों के चौथे गुरू थे ओर उनका बचपन का नाम भाई जेठा था। उन्होंने रामदासपुर (अमृतसर) की स्थापना की। इस के इलावा गुरू अमर दास के द्वारा शुरू की गई लंगर प्रथा आगे बढ़ाया। उन्होंने बहुत सारी बाणी की रचना की ओर सिंह धर्म के प्रचार ओर विकास के कार्य को आगे बढ़ाया।

कार्यक्रम के अंत में छात्रों में प्रसाद बांटा गया ओर गुरू जी के उपदेश पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस धार्मिक कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यापिका सुमित्रा देवी, सरोज कुमारी, प्रवीन कुमारी, रोजी भरद्वाज, रेनू अटवाल तथा गगनदीप कौर का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here