नाईस में दीपोत्सव की शुरूआत, लड़कियों के गिद्दे व स्किट ने बांधा समय

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हर साल पंजाब के सर्वश्रेष्ठ कंप्यूटर संस्थान नाईस कम्पयूटरज़ होशियारपुर व ब्रांच चब्बेवाल में नाईस दीपोत्सव मेले के अन्र्तगत अनेकों गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। कल्चरल प्रोग्राम के अलावा इसमें मेंहदी, रंगोली व क्रिएटिव आर्टस की विभिन्न प्रतियोगिताए रखी जाएगी। इसके माध्यम से त्योहार की गरिमा को बढ़ाने के साथ साथ उस इलाके के युवाओं में छिपी प्रतिभा को उजागर कर उनमें आत्मविश्वास जगाने के प्रयास किए जाते हैं। गत दिवस नाईस कंप्यूटरज़ के चब्बेवाल संस्थान में रंगारंग कल्चर कार्यक्रम से नाईस दीपोत्सव की षुरूआत की गई, जिसका शुभारम्भ सैंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी व कैरियर काऊंसलर स्वीन सैनी ने दीप प्रज्जवलित कर व नाईस टीम मैंबर ने भजन गाकर किया। उसके बाद लड़कियों के शानदार भंगड़े ने ऐसा समां बांधा कि दर्शकों के बीच से लडक़े भी खुद को रोक ना सके।

Advertisements

लघु नाटिका के माध्यम से ऐसे किशोर युवक युवतियों को भी स्टेज पर लाया गया जिन्हें पहले कभी ऐसा मौका नहीं मिला। प्रेम सैनी ने बताया कि नशे के शिकार युवकों व उनके परिवार की बर्बादी का चित्रण स्किट के माध्यम से इस बखूबी से किया गया कि मौजूद दर्षक सन्न रह गये। सोलो सिंगिंग में छात्र छात्राओं ने पंजाबी लोकगीतों को अपनी मधुर आवाज़ में पेश किया तो सुनने वाले मंत्रमुग्ध हो गये। कार्यक्रम के संचालन में मनिंदर, संदीप व नवप्रीत ने अपना योगदान मनोरंजक के साथ ज्ञानवर्धक भी रखा।

इस अवसर पर संस्थान में दीपावली की रौनकों का हिस्सा बनने पुराने विद्यार्थी भी षामिल रहे जिसके लिये सेंटर कोऑडीनेटर स्वीन सैनी ने उनका तहेदिल से शुक्रया अदा किया। संस्थान में कोर्स कर रहे सभी विद्यार्थी इस इवेंट से अति प्रोत्साहित हुये और जी भर कर उन्होंने डायरेक्टर प्रेम सैनी व संचालिका स्वीन सैनी का धन्यवाद किया और कार्यक्रम के अन्त में चब्बेवाल सेंटर मैनेजर संदीप कुमार ने उपस्थित विद्यार्थियों को सेंटर की आगामी गतिविधियों से अवगत कराया। कार्यक्रम का समापन गिद्दे की धमाल से हुआ। नाईस दीपोत्सव के दौरान अगले दो दिन दोनों संस्थानों में आषा किरन स्कूल के स्पेषल बच्चों को सषक्त व आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासरत उनके द्वारा बनाये गए सामान व कैंडल स्टॉल भी लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here