केन्द्र की मोदी सरकार को पंजाब का बनता हक जल्द देना चाहिए: डा. नंदा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की तरफ से किए गए आह्वान का अनुसरन करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से जिला कार्यालय में तिरंगा फहराकर केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया गया और मांग की गई कि पंजाब के साथ सौतेला व्यवहार करना बंद करके पंजाब को बनता हक दिया जाए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में लोगों को राहत पहुंचाई जा सके। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पार्टी कार्यालय में तिरंगा लहराया और केन्द्र के प्रति रोष व्यक्त किया।

Advertisements

-कार्यकर्ताओं ने डा. नंदा की अगुवाई में तिरंगा फहराकर जताया रोष और दिया एकजुटता का प्रमाण

इस मौके पर डा. नंदा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोविज-19 के कारण पैदा हुए हालातों में पंजाब की स्थिति एवं लोगों की परेशानियों को नजऱ अंदाज किया है। जिसके चलते पंजाब की जनता खुद को ठगा सा महसूस कर रही है। डा. नंदा ने कहा कि पंजाब सरकार बिना किसी भेदभाव से अपने स्तर पर प्रदेश के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। परन्तु दुख की बात है कि केन्द्र की भाजपा सरकार के नेता जनता को गुमराह करके औछी राजनीति कर रहे हैं। जबकि ऐसे समय में उन्हें पंजाब सरकार का साथ देते हुए केन्द्र से पंजाब का बनता हक दिलाने हेतु आगे आना चाहिए था। परन्तु पंजाब का बनता हक तो दूर कोविड-19 के लिए राहत लाने में भी भाजपा व अकाली नेताओं द्वारा कोई दिवचस्पी नहीं दिखाई जा रही। जिसके चलते कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मई दिवस-मजदूर दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने एकजुटता का प्रमाण दिया है तथा इसमें आम जनता ने भी तिरंगा लहराकर केन्द्र से पंजाब के हक मांगे हैं। इस दौरान उपस्थित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एक सुर में “हम पंजाब वासी भी होन्दोस्तान निवासी हैं, हमारे साथ भेदभाव क्यों, मोदी जी” नारे लगाकर पंजाब के हक मांगे। इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, बी.सी. आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, महासचिव इंचार्ज रजनीश टंडन, सुमेश सोनी, महिला अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, जोगिंदर कौर, सुरिंदर सतियाला, हरीश आनंद, शहरी अध्यक्ष मुकेश डावर मिंटू, अशोक मेहरा, अश्विनी शर्मा इंटक, जोगिंदर सिंह, गोल्डी कमालपुर, वरिंदर जस्सल, रमेश डडवाल, गोविंद राय, कमल भट्टी, संदीप नंदा, अंकुश सूद, रवि शंकर नंदा के अलावा अन्य कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे तथा सभी ने तिरंगा लहराकर पंजाब के हकों के पक्ष में आवाज़ बुलंद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here