जिला स्तरीय कला उत्सव मुकाबलों में चौहाल स्कूल का रहा शानदार प्रदर्शन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत कला उत्सव के जिला स्तरीय मुकाबले सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में करवाए गए। इन मुकाबलों का उद्घाटन प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने दीप प्रज्वलित करके किया। जबकि विजेताआें को जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) सरदार मोहन सिंह लेहल ने पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल ने कहा कि इस प्रतियोगिता में जिले के 40 से अधिक स्कूलों ने भाग लेकर कला उत्सव को और अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को इस प्रकार के आयोजन उनके भीतर छिपी प्रतिभा विभाग व दूसरे लोगों के सामने लाने में मदद मिलती है । उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जीत हार इतनी महत्वपूर्ण नही होती जितना की प्रतियोगिता में भाग लेना । क्योंकि जीत तो किसी एक को ही नसीब होती है पर प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला को प्रकट करना ज्यादा महत्वपूर्ण है । जो विद्यार्थी किसी कारणवश जीत नहीं पाते उसका अर्थ यह नही कि उनमें प्रतिभा की कमी है ।

Advertisements

– जिला शिक्षा अधिकारी (सै) मोहन सिंह लेहल ने विजेताओं को वितरित किए पुरस्कार

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जिन बच्चों ने पहला दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया है वह उन्हें बधाई देते हैं जो किसी कारणवश जीत से वंचित रहे हैं उनके प्रयास की भी सराहना करते हैं तथा आशा करते हैं कि वे भविष्य में जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे । इस मौके पर लेक्चरार संदीप सूद, नरेश वशिष्ठ, अमित सैनी, सुखदीप कौर के इलावा निर्णायको की भूमिका निभाने वाले रेखा शर्मा, विवेक साहनी, यशपाल, डॉक्टर संजीव, प्रो. गायत्री आदि भी उपस्थित है । प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार है सोलो डांस में लडक़ों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के राहुल को पहला, किंग एडवर्ड पब्लिक स्कूल माहिलपुर के परमवीर सिंह को दूसरा तथा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खवासपुरहीरां के चंदन को तीसरा स्थान मिला । सोलो डांस लड़कियों के वर्ग में सरकारी कन्या स्कूल रेलवे मंडी की सुनैना पहले, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल की नेहा दूसरे व एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा की रिधिमा तीसरे स्थान पर रही । सोलो म्यूजिक इंस्ट्रूमेंटल लड़कियों के वर्ग में सरकारी सीनियर सैकैंडरी स्कूल भूंगा की नवदीप कौर पहले स्थान पर रही।

लडक़ों के वर्ग में एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा के अवनीश ने पहला,सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटाघर के बॉबी ने दूसरा व कैंब्रिज आेवरसीज स्कूल के आदित्य सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके इलावा पेंटिंग के मुकाबलों में लडक़ों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चोहाल के संगम ने पहला, एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा के साहिल ने दूसरा व सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल मुकेरियां के निशांत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग के लड़कियों के मुकाबलों में रेलवे मंडी स्कूल की कुमारी ज्योति ने पहला, सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा की सिमरन ने दूसरा व सरकारी सीनियर स्कूल नसराला की हेमपुष्पा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । सोलो म्यूजिक वोकल लड़कियों के मुकाबलों में रेलवे मंडी की अमनदीप कौर पहले, किंग एडवर्ड पब्लिक स्कूल की सुखमनप्रीत कौर दूसरे व सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहिलपुर की कोमल तीसरे स्थान पर रही।

सोलो म्यूजिक वोकल लडक़ों के वर्ग में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल का गुलशन कुमार पहले, गवर्नमेंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल ख्वासपुर हीरा का रवनीत दूसरे तथा सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेरगढ़ का रितेश तीसरे स्थान पर रहा प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि सुबह 10:00 बजे शुरू हुई प्रतियोगिता रात 7:00 बजे के बाद पूरी हुई । मंच संचालन लैक्चरार संदीप सूद ने बाखूवी किया। आयोजकों की तरफ जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल व जिला कोआर्डीनेटर अमरीक सिंह को स्मृति चिंह भेट कर सम्मानित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here