बच्चे देश का भविष्य उन्हें सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य:लैक. संदीप

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में आज बाल दिवस के मौके पर बच्चो को चाईल्ड लाईन न: 1098 के बारे में जानकारी दी गई। प्रिंसीपल इंदिरा रानी की अध्यक्षता में मनाए गए बाल दिवस के मौके पर लैक. संदीप सूद ने बच्चों को जागरुक करते कहा कि चाईल्ड लाईन न: 1098 की मदद ले कर वह अपने साथ होने वाले किसी भी प्रकार के अन्याय को रोक सकते है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि बच्चों के साथ गलत काम करने वाले उनके परिवार के जानकार भी होते है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों के साथ इस प्रकार का व्यवहार करना चाहिए कि वह अपने साथ होने वाली किसी भी गलत हरकत को उनके साथ बिना किसी डर के सांझा कर सकें। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है उन्हे सुरक्षित रखना हमारा सब का कत्र्तव्य है।

Advertisements

उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर उन्हे कोई गलत तरीके से छूता है तो भी उन्हे अपने अध्यापकों तथा अभिभावकों को इस बारे में सूचित करना चाहिए। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि बच्चों को अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए मेहनत से पढ़ाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का दौर प्रतियोगिता का युग है। मेहनत से ही हर मंजिल को पाया जा सकता है।

इस मौके पर सृष्टि गुलशन,नेहा, सलोनी,हरप्रीत,दानिश,मोनिका,मुस्कान,अनमोल,भावना,जया,रितिका,अनुष्का, जसवीर सिंह, प्रिया, आरती व मनीश ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इस मौके पर लैक्चरार संदीप सूद, बलविंदर कौर, रजनी, निर्मला , पूनम विर्दी, शशी वाला, कर्मजीत कौर, लवजिंदर सिंह, अशोक कालिया, परमजीत कौर, आकाशदीप कौर, सुनीता, कंवलदीप कौर,तजिंदर सिंह, नवनीत कौर, दलजीत कौर, इंदू काजल, रजनीश कौर, पुलकिता शर्मा, बलवीरकुमार, रछपाल सिंह, मुकेश कुमार, जगदीप कौर,जसप्रीत कौर, मनजिंदर कौर, आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here