घर-घर रोजगार देने हेतु पंजाब सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में घर-घर रोजगार मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है और इसी वचनबद्धता के कारण सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना शुरु की गई है। वे आज रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट होशियारपुर में लगाए मैगा रोजगार मेले के दौरान भारी एकत्रीकरण को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक उड़मुड़ संगत सिंह गिलजियां, विधायक शाम चौरासी व जिला कांग्रेस प्रधान पवन कुमार आदिया, विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार, डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया, एस.एस.पी. जे. इलेनचेलियन व चेयरमैन रयात-बाहरा ग्रुप गुरविंदर सिंह बाहरा विशेष तौर पर उपस्थित थे।
कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत पूरे प्रदेश में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, ताकि नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी के अंतर्गत होशियारपुर में लगाए मैगा रोजगार मेले के दौरान नौजवानों की ओर से की गई शिरकत यह साबित करती है कि वे इन रोजगार मेलों का लाभ ले रहे हैं।

Advertisements


श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उद्योगों को प्रफुल्लित किया जा रहा है, ताकि नौजवानों के लिए रोजगार के अधिक से अधिक मौके पैदा किए जा सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आज उद्योगों को एक अनुकूल माहौल दिया जा रहा है और इसी माहौल के कारण बड़े स्तर पर उद्योग स्थापित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजनेस फस्र्ट पोर्टल औद्योगिक क्षेत्र को मजबूत करने के लिए उठाया गया सरकार का एक बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान उद्योग बाहरी राज्यों की ओर जा रहे थे, पर कांग्रेस सरकार के दौरान उद्योगपति बड़े स्तर पर पंजाब में उद्योग स्थापित करने के लिए उतावले हैं।

– मैगा रोजगार मेले में बड़े स्तर पर नौजवानों ने की शिरकत, 4 हजार से अधिक हुई रजिस्ट्रेशन

श्री अरोड़ा ने कहा कि जहां नौजवानों को रोजगार मुहैया करवा कर पैरों पर खड़ा किया जा रहा है, वहीं इस प्रयास से नौजवानों को नशे जैसी बुराईयों से दूर रखने की कोशिश की जा रही है। समारोह के दौरान श्री अरोड़ा ने नौजवानों को जॉब लैटर सौंपते हुए पूरी तनदेेही व ईमानदारी से ड्यूटी निभाने की अपील भी की। उन्होंने नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक इन रोजगार मेलों का लाभ लें।


विधायक संगत सिंह गिलजियां, विधायक पवन कुमार आदिया व विधायक डा. राज कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के कारण पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरी मुहैया करवाने के लिए यह रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार की ओर से प्रदेश वासियों के साथ जो वायदे किए गए हैं, उनको बाखूबी निभाया जा रहा है।
जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मैगा रोजगार मेले में होशियारपुर के अलावा देशव्यापी करीब 62 कंपनियों की ओर से योज्य नौजवानों की इंटरव्यू ली गई है। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों की ओर से योज्यता मुताबिक नौजवानों को नौकरी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जिले के लिए गर्व की बात है कि इस मैगा रोजगार मेले में करीब 4150 नौजवानों की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई गई है, जिससे साबित होता है कि भारी गिनती में नौजवान पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेलों में विश्वास प्रकट कर रहे हैं।
इस मौके पर ए.डी.सी(विकास) हरबीर सिंह, ए.डी.सी(सामान्य) अनुपम कलेर, एस.डी.एम होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) गौतम जैन, सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, अतिरिक्त सहायक कमिश्नर अमित सरीन, कैंपस डायरेक्टर डा. चंद्र मोहन, जिला रोजगार अधिकारी जसवंत राए के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here