चौहाल स्कूल के बच्चे बोले फौज में भर्ती होकर करेंगे देश की सेवा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल के छात्रों ने एस.डी. सिटी पब्लिक स्कूल आदमवाल के विद्यार्थियों के साथ उनके स्कूल में जाकर इंटरेक्शन किया। इस दौरान चौहाल स्कूल के लेक्चरर संदीप कुमार सूद तथा लवजिंदर सिंह भी उपस्थित थे। इंटरेक्शन के दौरान एस.डी. सिटी पब्लिक स्कूल आदमवाल के बच्चों के समक्ष अपने जीवन के लक्ष्य को सांझा करते हुए चौहाल स्कूल के छात्रों ने कहा की वे फौज में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसके लिए वे दिन रात मेहनत करते हैं इस दौरान कुछ बच्चों ने इंजीनियर, डॉक्टर तथा वकील बनने का लक्ष्य रखने की बात कही उन्होंने कहा कि उनके स्कूल में हमेशा ही देश प्रेम से जुड़ी बातें की जाती हैं जिसके चलते उन्हें लगता है कि उन्हें पढ़ लिख कर समाज को और बेहतर बनाने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पढ़ाई मे मेहनत के दम पर ही कोई व्यक्ति जीवन में आगे बढ़ सकता है बिना मेहनत के आज के दौर में कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। इस दौरान एस.डी. सिटी पब्लिक स्कूल आदमवाल के प्रिंसीपल शशिकांत ने बच्चों से कहा कि वे पढ़ाई में खूब मेहनत करें ताकि उनके माता-पिता ने उनके भविष्य को लेकर जो सपने देखे हैं वह पूरे हो सकें।

उन्होंने बताया कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता उन्होंने बच्चों को अपने माता-पिता अध्यापकों का हमेशा सत्कार करने को कहा इस मौके पर लेक्चरर संदीप सूद ने कहा की इस तरह के इंटरेक्शन प्रोग्रामों को आगे भी जारी रखा जाना चाहिए इससे बच्चे एक दूसरे से ज्ञान हासिल कर सकते हैं। उन्हें अपनी समस्याओं का हल भी आपसी बातचीत में मिल सकता है इस मौके पर नवनीत कौर व सुनैना भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here