रामआसरी देवी चैरीटेबल ट्रस्ट ने मेधावी छात्राओं को छात्रावृत्ति की भेंट, पार्षद धीर ने जताया आभार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कन्या हाई स्कूल, नई आबादी में रामआसरी देवी चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से सभी कक्षाओं में पहला-दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले एवं जरुरतमंद व लायक छात्रों को शिक्षा के प्रति और प्रेरित करने के उद्देश्य से छात्रावृत्ति प्रदान की गई। इस मौके पर आयोजित समारोह में राजेन्द्र प्रसाद शर्मा रिटायर्ड बैंक कर्मी एवं उनकी धर्म पत्नी सुमन शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। उनका स्कूल पहुंचने पर पार्षद सुदर्शन धीर एवं स्कूल स्टाफ ने स्वागत किया। इस दौरान ट्रस्ट की तरफ से करीब 50 छात्राओं को 1 लाख 71 हजार रुपये की राशि बतौर छात्रावृत्ति एवं 2 लाख 90 हजार 605 रुपये स्कूल की जरुरी मरम्मत के लिए भेंट किए गए।

Advertisements

इस मौके पर पार्षद धीर ने मेहमानों का स्वागत करते हुए बताया कि श्रीमती सुमन शर्मा ने 25 साल तक इस स्कूल में सेवाएं निभाई हैं तथा यहां से वे प्रिंसिपल बनकर प्रमोट हुईं। मगर, स्कूल से जाने के बाद भी वे स्कूल से जुड़ी हुई हैं और इसकी भलाई का कोई मौका नहीं छोड़ती। उन्होंने बताया कि श्रीमान एवं श्रीमती शर्मा के प्रयासों से उक्त ट्रस्ट के माध्यम से छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने एवं आर्थिक तंगी के अभाव में कोई शिक्षा न छोड़े उसके लिए जो प्रयास किया जा रहा है वह सराहनीय है। पार्षद धीर ने ट्रस्ट के ट्रस्टी रवि सूद को स्कूल में आमंत्रित करते हुए श्री शर्मा से कहा कि उनका यहां आना सभी के लिए सौभाग्य की बात होगी।

इस मौके पर आर.पी. शर्मा ने छात्राओं को शिक्षा का महत्व समझाते हुए बताया कि शिक्षा वह दीपक है जिससे व्यक्ति घोर अंधेरों के निकलकर जीवन को प्रकाशमयी बनाता है। इससे केवल एक व्यक्ति का नहीं बल्कि पूरे समाज का भला होता है। उन्होंने बताया कि यह ट्रस्ट उनके सहपाठी रहे रवि सूद (हीरो मोटो कोर्प. के सीनियर वाइस प्रैजीडेंट व सी.एफ.ओ.) द्वारा माता श्रीमती रामआसरी देवी के नाम से 2012 में शुरु किया गया था व उनकी पत्नी नंदिता सूद भी इसमें ट्रस्टी हैं। तभी से वे छात्राओं को छात्रावृत्ति प्रदान करते आ रहे हैं और उन्हें सौभाग्य प्राप्त है कि वे इस ट्रस्ट के सदस्य हैं और पुण्य कार्य में जुटे हुए हैं।

इस मौके पर पार्षद धीर, स्कूल की मुख्य अध्यापिका सरोज शर्मा एवं स्टाफ सदस्यों ने रवि सूद, नंदिता सूद एवं शर्मा दंपत्ति का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here