श्रीलंका में युवा सम्मेलन आयोजित, इकविंदर ने पंजाब का नाम किया रोशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। राष्ट्रीय और अर्तराष्ट्रीय स्तर के नाम कमाने वाली गैर-सरकारी संस्था पहल के गोल प्रोजेक्ट के बतौर में प्रोजैक्ट मैनेजर में काम कर रही इकविदर कौर ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबों में 28 से लेकर 30 नंबवर 2018 को आयोजित दूसरा साऊथ एशिया यूथ सम्मेलन कार्यक्रम में बतौर डेलीगेट में भाग लेकर जिला होशियारपुर व जालंधर की गैर सरकारी संस्था का नाम रोशन किया।

Advertisements

वह सम्मेलन अर्तराष्ट्रीय युवक कमेटी की ओर से आयोजित किया गया, जिसमें एशिया देशों से 150 नौजवानों ने भाग लिया, जिन्होंने अपने-अपने देश का प्रतिनिधिता करके समाज को सरकात्मक संदेश दिया। इस सम्मेलन में भारत, पाकिस्तान, भूटान, श्रीलंका, मालद्वीप, मलेशिया, नेपाल, बंगलादेश, मोरिशिस, फिलीपीन्स, अफ्गानिस्तान आदि देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस प्रोग्राम में मारीशिश, मालदीव, मलेशिया के युवा और खेल मंत्री के डायरेक्टर डा. के.के . सिंह, श्रीलंका सरकार के कई विभाग के प्रंबधकों की तरफ से आत्म-निर्भर बनने और एशिया देशों केे अलग-अलग मुद्दों में भाग लेने और अपने विचार रखने का मौका दिया।

उन्होंने कहा कि इसमें पहले भी इकविदर कौर ने बतौर वलंटीयर नेहरु युवा केंद्र की तरफ से राष्ट्रीय व अर्तराष्ट्रीय लीडरशिप प्रोग्रामों में सहायक गतिविधियों, ब्लाक और जिला स्तर मेें भाग लेकर होशियारपुर जिले का नाम रोशन किया है। इस प्रोग्राम में भारत के कुल 15 प्रतिभागी जिसमें इकविदर कौर, विपुल, तरुण श्रीवास्तव, प्रतिज्ञा यादव, अनीता कुमारी, सरुती, कुंदन, वीर बहादुर, सागर मुन्ना कुमार, विवेक रोहित आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here