जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी में “दीक्षांत” समारोह आयोजित, 600 छात्रों को प्रदान की डिग्रियां

फगवाड़ा/होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जीएनए यूनिवर्सिटी की तरफ से 2014-16 बैचों के अपने पहले दीक्षांत समारोह का आयोजन धूमधाम व भव्यता के साथ किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन ट्रैक्टरों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित सोनालिका लिमिटेड कंपनी के वाइस चेयरमैन मुख्यतिथि अमृतसागर मित्तल की सौम्य उपस्थिति में आयोजित हुआ तथा कैबिनेट मंत्री के पद और स्थिति में राज्य नियोजित बोर्ड एस. गुरसरन सिंह, जीएनए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की। इस मौके पर प्रो. चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा, कुलपति डा. वीके रतन, निदेशक अनुसंधान- डा.शेजपाल, डीन अकादमिक्स डा. मोनिका हंसपाल, द रजिस्ट्रार -एम.आर. कुनाल बैंस ने सम्मानित अतिथियों के साथ मुलाकात की।

Advertisements

इस समारोह में उपस्थित विशेष और सबसे प्रतीक्षित अवार्ड अमृतसागर मित्तल ने कॉलेज के 78 टॉपरों को सम्मानित किया। जिन्होंने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक प्राप्त किए। लगभग 600 जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के छात्रों को इंजीनियरिंग, आतिथ्य, व्यवसाय अध्ययन, कंप्यूटर विज्ञान, फिल्म टीवी और मीडिया, लिबरल आट्र्स और प्राकृतिक विज्ञान के संकाय में डिग्री प्रदान की गई। अमृतसागर मित्तल, मुख्यअतिथि ने पुरस्कार विजेताओं और पूर्व छात्रों को विभिन्न संकायों में डिग्री प्राप्त करने के लिए बधाई दी। उन्होंने अपने करियर में सफलता की कामना की तथा ईमानदारी से जीवन में दृष्टि रखने के लिए प्रतिबद्ध होने को कहा।

उन्होंने उद्योग और शिक्षा दोनों क्षेत्रों में जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी की भूमिका की सराहना की और आशा व्यक्त की कि इससे स्थानीय युवाओं को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा तक पहुंच के अवसर मिलेंगे जो उन्हें दुनिया भर में रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाएंगे। चांसलर, जीएनए विश्वविद्यालय एस. गुरसरन सिंह ने अपने जीवन के एक नए चरण की शुरुआत के लिए सभी डिग्री प्राप्तकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में जहां देश बेरोजगारी की समस्या को हल करने के लिए कठिन संघर्ष कर रहा है, वहीं, आज स्नातक करने वाले छात्र अपने गुरुओं ’को श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ विशेषाधिकार प्राप्त हैं।

जीएनए विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर गुरदीप सिंह सिहारा ने जोर दिया कि डिग्री प्राप्तकर्ताओं को लोगों के जीवन की गुणवत्ता पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपने क्षेत्र में हो रहे नवीनतम अपडेट के आवेदन के लिए संभावनाओं पर लगातार विचार करना चाहिए। वाईस चांसलर, जी.एन.ए. डा.वी.के. रतन ने डिग्री प्राप्त करने वाले छात्रों को कहा कि एक मजबूत राष्ट्र, और राष्ट्र की दृष्टि को पूरा करने की जिम्मेदारी युवाओं केकंधों पर है। इसलिए भविष्य में आगे बढऩे के लिए उन्हें एक मजबूत सोच की नींव तैयार करनी होगी।

जीएनए विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह 2019 में 3 अपराधी महापुरुषों की “भारत में आतिथ्य प्रबंधन शिक्षा” पुस्तक पर पुस्तक के बाद से शिक्षाविद के गुणवत्ता शोध पत्रों को शामिल करते हुए जीएनए जर्नल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की रिहाई देखी गई। वरिंदर सिंह राणा, शेफ ग्वारबाथला और शेफ आशीष और कविताओं के संकलन “और इसलिए फीनिक्स रोज” को लिबरल आट्र्स के संकाय के उप-डीन- डा. दिशा खन्ना ने कहा कि समग्र रूप से दीक्षांत समारोह 2019 का समापन डिग्री प्राप्तकर्ताओं के चेहरे पर खुशी के साथ हुआ। जोकि यूनिवर्सिटी के लिए सौभाग्य की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here