अरनी यूनिवर्सिटी में स्टॉफ और मैनजमेंट में फिर तना-तनी

इंदौरा,(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अजय शर्मा। अरनी यूनिवर्सिटी के स्टॉफ ने अरनी यूनिवर्सिटी के द्वार पर हड़ताल की और सारा यूनिवर्सिटी का कार्य ठप कर दिया,स्टाफ ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मैनजमेंट द्वारा पिछले चार वर्षों से सैलरी में कोई भी इजाफा नहीं किय गया और 16 महीनों से सैलरी न देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमारी सैलरी से ई.पी.एफ व ई.एस.आई.सी काट लिया जाता है, लेकिन उसको मैनजमेंट द्वारा जमा नहीं करवाया जाता, उन्होंने मैनजमेंट से कहा कि आप हमारी सभी सेलेरी को एक ही किश्त में दें और हमारी सैलरी में बढ़ोतरी करें, इस ओर मैनजमेंट ने उन्हें कहा था हम उनको किस्तों में सभी सैलरी दे देंगे। इस पर स्टॉफ उनकी इस बात को मानने को तैयार नही हुए।

Advertisements

छात्रों को होना पड़ा काफी परेशान आज कुछ छात्रों का पेपर था जो आज न हो सका और छात्रों को इस बारे में कोई इतलाह भी यूनिवर्सिटी द्वारा नही दी गयी थी और छात्र आज सारा दिन यूनिवर्सिटी के बाहर ही खड़े रहे और यूनिवर्सिटी की कोई भी बस उन्हें वापिस छोडऩे घर नहीं गई। यूनवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने पत्रकारों से बदसलूकी की पत्रकारो ने जब यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से यूनिवर्सिटी में छात्रों का पेपर रद्द करने और छात्रों को न इतलाह देने पर रजिस्ट्रार से फोन पर बात की तो उन्होंने पला झाड़ते हुए यह कहा कि मैं छुट्टी पर हूं और आप किसी ओर से पूछ लें, लेकिन जब यूनिवर्सिटी में उप कुलपति से पत्रकार मिलने पहुंचे तो रजिस्ट्रार संग्राम सिंह गुलेरिया को उनके साथ यूनिवर्सिटी में पाया जब उनसे पूछा कि आप तो यूनिवर्सिटी में हैं और आप कह रहे थे कि आप छुट्टी पर हैं इस बात पर वो आग बबूला हो गए और पत्रकारों से बदसलूकी की।

यूनिवर्सिटी में छात्रों को प्रिंट रेट से महंगा समान देकर छात्रों को लूटा जा रहा है, एक समान खरीदने पर उस पर लगी रेट को कंटीन के मालिक द्वारा उसको काले रंग से मिटा रखा था जब उनसे पूछा तो वो इस पर कोई उत्तर नहीं दे पाए। प्रैसवार्ता में यूनवर्सिटी के उप कुलपति वर्मा जी ने कहा कि हम इनकी मांगो को मानने के लिए तैयार हैं और इनकी मांगे जायज़ हैं। हम नई मैनजमेंट से इनकी बात करेंगे और इनकी हर समस्या का जल्द निपटारा कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here