वैद्यों की समस्याएं पहले भी करवाई हैं हल तथा भविष्य में भी रहूंगा प्रयासरत: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। धनवंतरी वैद्य मंडल पंजाब द्वारा राज्य स्तरीय भगवान श्री धनवंतरी जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयुर्वेद सम्मेलन सूद भवन हरियाना रोड पर आयोजित किया गया। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए जबकि भाम वाले माताजी विशेष तौर पर आशीर्वाद देने के लिए पधारे।

Advertisements

मंडल के प्रधान सुमन कुमार सूद की अध्यक्षता में आयोजित इस सेमिनार में जिला आयुर्वेदिक अफसर भूपिंदर कौर, जत्थेदार जोगिंदर सिंह, एस.टी कॉलेज आफ नर्सिंग के चेयरमैन हरीश कपूर, डा. अशीष कपूर, डा. नवनीत कपूर, अनुपम, आयुर्वेद दिल्ली के एमडी डा. कुलदीप जैन तथा महंत बीर प्रताप विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा कि धनवंतरी वैद्य मंडल आयुर्वेद के प्रसार में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब देश भर से वैद्य होशियारपुर में आयोजित सम्मेलन में भाग लेने के लिए पधारे हैं ।उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली का कोई साइड इफेक्ट नहीं है तथा यह बीमारी को जड़ से समाप्त करता है।

श्री सांपला ने कहा कि वैद्यों की समस्याआें के निदान के लिए वह पहले भी प्रयास करते रहे हैं तथा आगे भी अगर कोई समस्या आई तो उसे हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने इस मौके पर लगाई गई जड़ी-बूटियों की प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए इसकी सराहना की तथा कहा कि आज के दौर में इन बूटियों को एक स्थान पर इकट्ठा करना महत्वपूर्ण काम है। इसके लिए मंडल के पदाधिकारी बधाई के पात्र है। मंडल सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मंडल के प्रधान सुमन कुमार सूद ने कहा की दुख की बात है कि लोगों को चिकित्सा सुविधा देने वाले वैद्य लंबे समय से अपनी जायज मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं । प्रदेश में कई सरकारें आई तथा कई चली गई लेकिन हर सरकार ने उन्हें केवल आश्वासन दिए । उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहे तो उनकी समस्याएं हल हो सकते हैं लेकिन सरकार के प्रतिनिधि जानबूझकर समस्याओं को हल नहीं कर रहे।

देश में एेसी कोई समस्या नहीं है जिसका हल ना हो। पर लगता है कि पंजाब सरकार को इस से कोई लेना देना नहीं है । श्री सूद ने कहा कि पंजाब भर में हजारों वैद्य सस्ती चिकित्सा सुविधा लोगों को उनके घरों के पास ही उपलब्ध करवा रहे हैं। इससे बढिय़ा काम और क्या हो सकता है उन्होंने इस मौके पर प्रदेश भर से आए हुए वैद्यों का आभार व्यक्त किया । इस मौके पर भाम बाले माताजी ने धनवंतरी वैद्य मंडल का सोविनयर भी रिलीज किया तथा मंडल सदस्यों को बधाई दी। इस मौके पर मंडल की तरफ से आए हुए वैद्यों को सम्मानित भी किया गया इस मौके पर अमति गुलियानी को हकीम तिलक राज अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

इस मौके पर गुरतेज, दिल्ली से जसवीर आर्य ,वैद्य राजेश कुमार ,वैद्य हरि ओम ,वैद्य रजिंदर कौशल ,वैद्य विनोद सन्यासी, वैद्य गुरमेज राज, राजेश भार्गव ,मनीष शर्मा, चंद्रशेखर, राजेश कुमार, हरदेवल सिंह, दीपक ठाकुर, परशोत्मदास शर्मा, इकबाल सिंह, हरजिंदर सिंह, कंचन कुंदरा, इंदरजीत कौर ,कमलजीत कौर, मनप्रीत कौर, रविंद्र कुमार, लोकेश शर्मा ,हरविंदर सिंह, इकबाल सिंह, गुरदीप सिंह, हरजिंदर सिंह जगजीत सिंह सैनी, राम विनोद खोसला, रमनदीप चीमा ,परमजीत सिंह, बलजीत सिंह ,जोगिंदर सिंह, तथा राम जी सहित भारी संख्या में देश के कोने-कोने से वैद्य शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here