पानी के बचाव के लिए सभी को करना होगा गंभीरता से विचार: अविनाश खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आज के दौर में बढ़ रही भू-जल की समस्या पर हम सभी राजनीतिक, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के साथ-साथ आम लोगों को भी इस प्रति गंभीरता से विचार-विमर्श करना होगा। उक्त विचार भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने उनसे मिलने आए सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए व्यक्त की।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आज पीने वाले पानी की समस्या दिन प्रति दिन एक बिराट संकट का रूप धारण कर हमारे सामने एक गंभीर समस्या की तरह खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते हर एक नागरिक को पानी के बचाव के उपलक्ष्य में गंभीरता से काम नहीं किया तो आने वाले दिनों में पानी को लेकर एक और विश्व युद्ध की ओर दुनिया बढ़ रही है।उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन पीने वाले पानी का भू-जल नीचे जाना तथा पानी के बचाव की ओर गंभीरता न होने से आज यह जल संकट हमारे सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक लोगों को इस साथ काम कर पानी के बचाव के प्रति लोगों को जाग्रति करना होगा।

अविनाश खन्ना ने कहा कि वह जल्द ही पानी के विषय पर लोगों को जागरूक करने के लिए लाखों की संख्या में विद्यार्थियों व अन्य लोगों को एक शपथ दिलाएंगे ताकि पानी के बचाव के क्षेत्र में आम जनता को साथ लेकर एक जन चेतना लहर बनाई जाएगी। इस अवसर पर विजय अग्रवाल, डा. रमन घई, मास्टर तेजा सिंह, डा. वीर प्रकाश चड्डा, डा. पराशर, नंबरदार सोनी कुमार, तजिंदर सिंह, जसवीर सिंह, राज कुमार, अशोक कुमार बिल्ला आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here