शहीद-ए-आजम ऊधम सिंह के नाम पर होगा होशियारपुर के सरकारी मैडिकल कालेज का नाम: अरोड़ा

mla arora sunder

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में शहीद-ए-आजम ऊधम सिंह के नाम पर 325 करोड़ की लागत से मैडिकल कालेज बनाया जा रहा है, जिसका कार्य तीन महीने के भीतर शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कैंसर अस्पताल का निर्माण कार्य जुलाई माह में ही शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर को एक माडल सिटी के तौर पर विकसित किया जा रहा है, जिसके लिए जिसके लिए कई और बड़े प्रोजैक्ट होशियारपुर में शुरु होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि सबसे पहले चरण में होशियारपुर में 55 करोड़ की लागत से शहर व गांवों की सडक़ों का निर्माण करवाया जा रहा है, जो कि 3 माह के भीतर हो जाएगा। इसके अलावा हर 5 गांव पर एक स्टेडिमय व मिनी पैलेस बनाए जा रहे है ताकि नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा सके वहीं गांव वासियों को शादि आदि समारोह के लिए भारी-भरकम राशी खर्च न करनी पड़े। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की 40 लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें ई-रिक्शा जल्द ही सौंपे जाएंगे, जिसकी सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर में लोगों की मुख्य जरुरत को देखते हुए 6 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से कम्यूनिटी हाल बनाया जा रहा है जो कि 6 माह में तैयार हो जाएगा। इसके अलावा फगवाड़ा रोड पर 84 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज बन रहा है, जिसका कार्य अगले माह शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि फूड स्ट्रीट का कार्य बरसातों के बाद शुरु होगा जबकि आउटडोर स्टेडियम में मल्टी परपज हाल का 90 प्रतिशत कार्य मुकम्मल कर लिया गया है।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांव बजवाड़ा में आर्मी प्रेपेटरी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट बनाया जा रहा है जिसके लिए मुख्य मंत्री ने 25 करोड़ की राशी भी जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज में अत्याधुनिक लाईब्रेरी व छात्राओं के हास्टल का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगा दिए गए हैं और जो कमियां रह गई है उनको भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुुविधा के लिए होशियारपुर में जहां 23 शैल्टर बनाए गए वहीं 100 ओपन जिम भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नौजवानों का साइकिलिंग के प्रति रुझान देखते हुए एक साइकिल ट्रैक का निर्माण भी किया जा रहा है जो कि जल्द पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए भंगी चोअ में 5 करोड़ की लागत से एक झील बनाई जा रही है जो कि शहर वासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here