डी.ए.वी. स्कूल की बस खाई में गिरी, चालक व 6 बच्चों की मौत

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश के नाहन में बड़ा हादसा होने का समाचार प्राप्त हुआ है। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के ददाहू-संगडाह मार्ग पर एक स्कूल बस खाई में गिर गई। जिसमें चालक एवं 6 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 10 के घायल होने का समाचार है। ग्रामीणों एवं पुलिस ने घायलों को कड़ी मशक्कत से खाई से निकाल कर ददाहू अस्पताल पहुंचाया। हादसे की सूचना मिलते ही विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, जिलाधीश ललित जैन एवं एस.पी. रोहित मालपानी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम जाना और हादसे का शिकार हुए चालक एवं बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया। सरकार द्वारा हादसे के मृतकों को 20-20 हजार रुपये एवं घायलों के परिजनों को 5-5 हार रुपये की फौरी राहत के तौर पर दिए गए।

Advertisements

जानकारी अनुसार आज सुबह 5 जनवरी दिन शनिवार को डी.ए.वी. स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी कि उक्त स्थान पर अनियंत्रित होकर बस खाई में जा गिरी। जिसमें चालक व 6 बच्चों की मौत हो गई। हादसे का शिकार हुए बच्चों की पहचान समीर पुत्र राज कुमार, कार्तिक पुत्र बाबू राम, आदर्श पुत्र गोपाल शर्मा, अभिषेक पुत्र विजेंदर, संजना, नैतिक पुत्र ओम प्रकाश के तौर पर एवं चालक की पहचान रामस्वरुप के तौर पर हुई है।

बताया जा रहा है कि बस में 16 बच्चे सवार थे। कुछ बच्चों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें नाहन अस्पताल में रैफर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here