महिला शक्ति को पंचायत घर तक पंहुचाने के लिए कैप्टन सरकार का धन्यवाद: डा.राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिला होशियारपुर में हजारों की संख्या में पंहुचे नए बने पंचों व सरपंचों में जहाँ शपथ ग्रहण करने का भारी उत्साह था, वहीं चब्बेवाल से चुनें गए महिला पंचों और सरपंचों ने अलग ही रूप में अपना उत्साह जाहिर किया। उन्होंने पहली बार पंजाब में पंचायतों में महिलाओं को मिले बराबरी के हिस्से के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद किया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पहली बार पंजाब में महिलाओं को जि़ला परिषद, पंचायत समिति और गाँवों की पंचायता में 50 प्रतिशत आरक्षण मिला है। जिसके कारण इतनी भारी संख्या में महिलाओं को अपने घरों से पंचायत घर के सफल सफऱ का सपना साकार करने का मौका मिला।

-शपथ ग्रहण समागम में पंहुचे महिला पंच, सरपंच कैप्टन के आभारी

इस मौके पर महिलाओं का उत्साह देखने योग्य था और उन्होंने अपनी खुशी और जोश का इज़हार गिद्दे, बोलियां, नारे और स्लोगनों के रूप में किया। इस मौके पर उनको प्रोत्याहित करने के लिए उनके साथ हलका विधायक डा. राज कुमार ने विशेष तौर पर शिरकत की। डा. राज ने शपथ ग्रहण करने से पहले सभी गाँव के सरपंचों को अपनी, शुभकामनाएं दी और माननीय मुख्यमंत्री जी की तरफ से महिलाओं के सशक्तिकरन के लिए स्थानिक संस्थाओं, जिला परिषद, ब्लाक समिति, पंचायत स्तर पर 50 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने के लिए एक प्रशंसनीय कदम बताया।

उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब का पंचायती ढांचा एक ऐतिहासिक राज्य की संरचना करेगा, जिसमें औरतें और मर्द गाँव के विकास काम में बराबरी के हिस्सेदार होंगे। जिसके कारण गाँवों में बुनियादी सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर बल मिलेगा। डा. राज ने इस मौके पर कैप्टन अमरिन्दर की महिला सशक्तिकरण के सकारात्मक सोच के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि औरतों के लिए लोकसभा और विधानसभा में एक तिहाई आरक्षण के लिए भी कैप्टन साहब ने पिछले विधानसभा सम्मेलन में मत पास किया है। डा. राज ने कहा कि कैप्टन साहब की इस दूरदर्शी सोच के चलते महिलाओं को नए अवसर और भारतीय राजनीति को नई दिशा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here