सांपला ने रचा इतिहास: जेजों से अमृतसर तक सीधी रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गुरूवार 17 जनवरी 2019 का दिन होशियारपुर के कंडी क्षेत्र के लिए एक एतिहासिक दिन साबित हुआ केंद्र सरकार ने जो वादे लोगों के साथ किये उन्हें पूरा किया जा रहा है। उक्त बातों का प्रगटावा केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने गांव जेजो से अमृतसर तक सीधी रेल सेवा को हरी झंडी दिखाने के बाद आयोजित समागम को संबोधित करते हुए किया।

Advertisements

उन्होंने कहा गांव जेजों से धार्मिक नगरी अमृतसर के लिए सीधी रेल की पिछले लंबे समय से लोगों को मांग थी जिसको लेकर गांव निवासियों व इलाके के लोगों की मांग को केंद्र सरकार के रेल मंत्रालय के समक्ष रखा था जिसे प्रवानगी मिलते ही आज 17 जनवरी 2019 से सीधी रेल सेवा शुरू हुई। केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि इस रेल सेवा से लोगों को बहुत लाभ मिलेंगा क्योंकि एक सीधा धार्मिक नगरी से लोगों की आस्था जुड़ी है उन्होंने कहा श्री अमृतसर में श्री दरबार साहिब, दुर्गियाना मंदिर से लोगों की बहुत आस्था जुड़ी है वहीं जलियावालां बाग तक भी सीधे पहुंच सकते है। इसके अलावा व्यापार केे मद्देनजर भी लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

किस रूट से पहुंचेगी अमृतसर ट्रेन

जेजों से ये गाड़ी वाया गढ़शंकर, नवाशहर, बंगा, फगवाड़ा, जालंधर और ब्यास होते हुए अमृतसर पहुंचेगी। और अमृतसर पहुंचने के लिए लोगों को मात्र 40 रूपये चुकाने पड़ेगे।

-कहा, जेजों के व्यापार को मिलेगी नई ऊर्जा, धार्मिक नगरी तक सीधा पहुंचेंगे लोग – मात्र 40 रूपये में जेजों से पहुंचेंगे अमृतसर

समागम में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राये खन्ना भी विशेष तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल में आम लोगों के लिए जो स्कीमें शुरू की है उन्हें अब जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है तांकि लोगों को इन स्कीमों का अधिक से अधिक लाभ मिलें और रेल सेवा भी इसी कड़ी का एक हिस्सा हैं। इस दौरान रेल विभाग के डी.आर.एम. विवेक कुमार के अलावा अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

इस अवसर पर गांव के स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया। इस अवसर पर भाजपा के सीनियर नेता संजीव तलवाड़, डा. दिलबाग राए, सीनियर नेता डा. रमन घई, गांव जेजों के सरपंच अशोक परमार, बाल कृष्ण, संजीव पंचनंगला, शिव हरजीयाणा, ब्लाक समिति मैंबर तिलक राज, कुलविंदर सिंह, तरूण, अध्यक्ष सरपंच यूनियन बाल कृष्ण, पूर्व ब्लाक समिति मैंबर अमनदीप के अलावा गांव निवासी व भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here