बजट संबधित बैठक में चब्बेवाल और पंजाब के हित के लिए डा. राज ने सांझे किये सुझाव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। गुरुवार को चंडीगढ़ में आगामी पंजाब के वित्तीय बजट संबधित हुई बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और कैबिनेट के प्रमुख मंत्रियों सहित पंजाब के गणमान्यों के साथ शामिल होकर विधायक डा. राज कुमार ने अपने विचार सांझे किये। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री जी को चब्बेवाल की जनता के हित के लिए अनेकों सुझाव दिए और वित्तीय कमी होने को लेकर अहम चर्चा की।

Advertisements

इस बैठक में चर्चा करते हुए डा. राज ने चब्बेवाल हलके के लिए सिंचाई और पीने के पानी के ट्यूबवैल, कँटीली तार, सब्सिडी बढ़ाने, और कंडी क्षेत्र के साथ लगते गाँवों के किसानों को भी कँटीली तार और सब्सिडी देने बारे, एक स्टेडियम और एक सह शिक्षा कालेज खोलने का मुद्दा उठाया। इसी दौरान मौके पर ही मुख्यमंत्री द्वारा स्टेडियम और कालेज को मंजूरी दे दी गई, जिसका डा. राजकुमार ने आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा चब्बेवाल हलके के 19 सिंचाई ट्यूबवैल भी बजट में लिए गए हैं। डा. राज ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते कहा कि इन सभी कार्यों के लिए उन्हें 5 करोड़ का विधायक फंड दिया गया है जिसे वह अपने हलके के विकास कार्यों में लगाएंगे। इसके अलावा अपना हलका चब्बेवाल की जरूरतों के लिए और सार्वजनिक मुद्दों पर भी अपने विचार और सुझाव सांझे किए। उन्होंने कहा कि संविधान के 85वें संशोधन के नोटिफिकेशन कुछ विभागों को पंहुचाने लम्बित हैं जोकि तुरंत किया जाना चाहिए।

डा. राज ने कैप्टन साहब द्वारा पिछले विधानसभा सम्मेलन में दलितों को आरक्षण देने के लिए मत्त पास किए जाने की एक बार फिर प्रशंसा करते हुए कहा कि इसको जल्दी ही सभी विभागों में लागू करवाया जाए। डा. राज कुमार ने इस पर भी अपनी खुशी व्यक्त की कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कंडी क्षेत्र के किसानों को 24 घंटे निरंतर बिजली की सप्लाई जारी रखे जाने का आश्वासन दिया है।

डा. राज ने बताया कि यह समीक्षक प्रि-बजट मीटिंग सार्थक रही है और इसके अनुसार उनको बजट में अपने हलके चब्बेवाल के लिए ओर भी उम्मीदे हैं। इस मौके पर सुनील जाखड़, ब्रह्म महिंदरा, तृप्त बाजवा, भारत भूषण, आशु, अरुना चौधरी के अलावा पंजाब कैबिनेट मंत्री और प्रमुख गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here