पंचायतें बिना भेदभाव गांवों के सर्वपक्षीय विकास पर दें ध्यान: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहरों की तरक्की गांवों के विकास से जुड़ी हुई है तथा इसके लिए जरुरी है कि गांव निवासी एकजुट होकर गांव के विकास की तरफ ध्यान दें। इसके लिए सरकार से जो भी मदद होगी वह लाकर दी जाएगी। यह विचार कैबिनेट मंत्री पंजाब सुन्दर शाम अरोड़ा ने पंचायतों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

Advertisements

इस मौके पर श्री अरोड़ा ने पंचायतों को गांवों के विकास की प्रेरणा करते हुए कहा कि महिला सरपंच और पंच आगे बढक़र गांवों के विकास कार्य करवाएं ताकि महिलाओं के मनोबल में बढ़ोतरी हो और महिला शक्ति घरों से निकलकर राजनीति एवं गांव के विकास कार्यों को करवाने में और सक्षम हो सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार गांवों के विकास को लेकर पूरी तरह से गंभीर है तथा विकास कार्यों के लिए किसी भी तरह के फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

महिला सरपंच और पंच आगे बढक़र करें विकास कार्य, हर संभव सहयोग सरकार से दिलाया जाएगा

उन्होंने विश्वास दिलाया कि गांवों की समस्याएं उनके ध्यान में लाई जाएं ताकि समयबद्ध तरीके से समस्त समास्याओं का समाधान करवाकर लोगों को राहत प्रदान की जा सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि गांवों में कई बार विकास कार्य छोटी-छोटी बातों को लेकर अटक जाते हैं इसलिए जरुरी है कि सभी एकमत से विकास कार्यों में अपना बनता योगदान डालें और गांव की बेहतरी तथा गांवों में रोजगार के साधन बनाने के लिए कार्य करें ताकि गांवों से पलायन जैसी समस्या कम हो सके।

जहां तक सरकार का सवाल है वे इस बात का विश्वास दिलाते हैं कि गांवों के लिए ग्रांट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान गांवों के पंच-सरपंचों ने विश्वास दिलाया कि वे पूरी तरह से एकजुट होकर बिना किसी भेदभाव के गांवों के विकास को प्राथमिकता देंगे। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान डा. कुलदीप नंदा, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, पूर्व एस.पी. राम लाल बैंस, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, दीपक पुरी, ब्लाक समिति सदस्य बिल्ला दिलावर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ताओं के अलावा पंच सरपंच मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here