ग्रामीण मजदूर यूनियन ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब की टांडा इकाई की ओर से आज पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी को लापरवाह व दलितों और मेहनत के प्रति लोगों का विरोधी करार देते हुए शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका गया। यूनियन के कारकुनों ने शिमला पहाड़ी पार्क से रोष मार्च करते हुए सरकारी अस्पताल चौक में आकर शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका। यूनियन के प्रदेश प्रधान तरसेम पीटर महासचिव बलविंदर सिंह भुल्लर प्रदेश प्रेस सचिव कश्मीर सिंह घुगशेर ने कहा कि सर्दियों का मौसम आधे से अधिक बीत चुका है लेकिन पंजाब सरकार खासतौर पर शिक्षा मंत्री इस सर्दी के मौसम में बच्चों को वर्दी मुहैया करवाने में लापरवाही कर रहे हैं।

Advertisements

इसी तरह बच्चों की परीक्षा सर पर है परंतु दलित बच्चों को आज तक पूरी किताबें मुहैया नहीं करवाई गई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत 11वीं व 12वीं कक्षा के बच्चों की फीस माफ है लेकिन पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग ने एक हुकम पास करते हुए दलित विद्यार्थियों के अभिभावकों की जेब काट ली है। इससे आगे सरकारी स्कूल में पढऩे वाले बच्चों से अध्यापक छीने जा रहे हैं और उनकी तनख्वाह में कमी की जा रही है और उन्हें परेशान करने के लिए अलग अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में दलितों के बच्चे पढ़ते हैं गरीब लोगों के बच्चे पढ़ते हैं इसलिए सरकार की यह लापरवाही ही सहन नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब की ओर से मजदूरों के लिए रिहाइशी प्लाट व मनरेगा के तहत सालभर रोजगार या मजदूर परिवारों की जरूरत के अनुसार बेरोजगारी भत्ता , कच्चे मकानों के लिए ग्रांट आदि मांगों के हल के लिए 30 जनवरी को ब्लॉक विकास व पंचायत अफसर टांडा के दफ्तर का घेराव करने का ऐलान भी किया गया। इस अवसर पर यूनियन के तहसील प्रधान सदीक विक्की भूलपुर, सचिव नवल गिल टाली, मीना कुमारी सिद्धू, डा. सोनू सिद्धू, कुलविंदर कौर, राम लुभाया, सुनीता इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here