स्टार्टअप इंडिया जागरूकता वैन ने विद्यार्थियों को दी तकनीक की जानकारी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। भारत सरकार के सहयोग से राज्य सरकार स्टार्टअप इकोसिस्टम के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए राज्य भर में स्टार्टअप इंडिया पंजाब यात्रा का आयोजन कर रही है। इसी के तहत होशियारपुर पंडित जे.आर.पॉलीटैक्नीक कालेज होशियारपुर में स्टार्टअप यात्रा में जागरूकता बैन ने छात्राओं को जागरूक किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जी.एम.डी.आई.सी. अमरजीत सिंह ने कहा कि स्टार्टअप योजना के तहत नीतियां और प्रोत्साहन और युवाओं को अपने अभिनव विचारों को वास्तविकता में बदलने का अवसर प्रदान करेगा।

Advertisements

स्टार्टअप यात्रा का मुख्य उद्देश्य युवाओं को प्रेरित करना, स्वैरोजगार पैदा करना और उन्हें व्यावसायिक मार्गदर्शन के तहत अपनी इकाइयों को स्थापित करने के लिए सहायता प्रदान करना है और स्टार्टअप यात्रा में राज्य के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में 19 वैन स्टॉप और 9 बूथ शिविर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा नौजवानों को सिखलाई देने व रोजगार व कारोबार के मौके से जानकारी देने के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो भी शुरू किया गया है।

इस मौके पर यात्रा हैड राकेश कुमार, विभाग मुखी मोहन लाल, डिप्टी डी.ई.ओ. सुखविंदर सिंह, विभाग मुखी बहादर सिंह, अरूण कुमार तथा इकबाल सिंह, अश्विनी ओहरी सहित पॉलीटैक्नील के प्रोफसर, इंडस्टरी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here