सेंट सोल्जर स्कूल में मनाया गांधी जी का बलिदान दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड और सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल गढ़शंकर में बलिदान दिवस पर गांधी जी को याद करते हुए उनकी तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर छात्रों ने गांधी जी के जीवन पर कोरियोग्राफी पेश कर आजादी में दिए गए उनके योगदान को रूपांतरित किया।

Advertisements

इस अवसर प्रिंसिपल उर्मिल सूद, प्रिंसिपल शैली भल्ला ओर डायरेक्टर सुखदेव सिंह ने विद्यार्थियों को बताया कि आज के दिन नत्थू राम गौडसे ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी की गोलीमार कर हत्या कर दी थी। उन्हीं की याद में 30 जनवरी को भारत में बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत की आजादी के आंदोलन में गांधी जी की ओर से दिये योगदान से उनका नाम पूरे देश वासियों में उत्साह व प्रेरणा का संचार करता रहेगा। वह अहिंसा में विश्वास रखते थे और उन्होंने इसी को अपना हथियार बनाकर भारत को आजादी दिलाई।

इस मौके पर सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी ब्रांचों में 11 बजे दो मिनट का मौन धारण कर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी गई और विद्यार्थियों को गांधी जी जैसे विचार अपने अंदर पैदा करने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here