विभीषण का पुतला फूंकने वालों की गिरफ्तारी की मांग, एस.एस.पी. को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता। जिले के प्रमुख वकीलों का एक मंडल एस.एस.पी. जे इलेनचेलियन से मिला तथा उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। मंडल सदस्यों ने बताया कि गत वर्ष दशहरे वाले दिन शाम चौरासी में कुछ शरारती तत्वों द्वारा भगत विभीषण जी का पुतला फूंका गया था जिसके साथ सारी दुनिया में बसते हिंदु भाईचारे के लोगों की धार्मिक भावनाओं को भारी ठेस पंहुची थी और पूरे समाज के अंदर रोष और गुस्से की लहर फैल गई थी। लेकिन इस घटिया हरकत के संबंध में पुलिस प्रशासन द्वारा केवल एक व्यक्ति के खिलाफ ही धारा 153-ए तहत पर्चा दर्ज किया गया था और उसको भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी, गोस्वामी तुलसी दास जी और अन्य भी अनेकों महापुरुषों की वाणी में विभीषण जी को एक उच्च कोटि के भगत का दर्जा दिया गया है, जिन्होंने अपने सभी रिश्तेदारों और संबंधियों का त्याग तो कर दिया लेकिन कभी भी सच्च और धर्म का मार्ग नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि सारा हिंदु समाज अपने इस महान पूजनीय महापुरुष का अपमान कभी भी बर्दाशत नहीं करेगा। इसीलिए वह सरकार और प्रशासन से यह मांग करते हैं कि पर्चे में धारा 295-ए भी जोड़ी जाए और बाकी सारे आरोपियों के नाम भी पर्चे में शामिल करके सभी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए नहीं तो मजबूरन समाज को अपने धर्म और महापुरुषों के सम्मान की रक्षा के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर एडवोकेट अमित कोहली, एडवोकेट वरूण शर्मा, एडवोकेट गोबिंद जैसवाल उप प्रधान बार एसोसिएशन होशियारपुर, एडवोकेट मुनीश पटिआल, एडवोकेट संदीप राजपूत, एडवोकेट मनवीर पाल सिंह, एडवोकेट मुनीश जोशी, एडवोकेट कुशल गौतम, एडवोकेट निहाल सिंह, एडवोकेट विशाल मनौचा, एडवोकेट ए.पी.एस मठौण, एडवोकेट राजन थापर, एडवोकेट कमलजीत नूरी, एडवोकेट मरवाहा आदि भी प्रमुख तौर पर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here